पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Families Were Wandering To Take Out The Trapped Sons In Mexico Camp, Jalandhar's Couple Took Advantage Of The Trouble By Tricking Them Into Extorting Them 10 Lakhs.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आपदा में अवसर:मैक्सिको कैंप में फंसे बेटों को निकालने को भटक रहे थे परिजन, जालंधर के दंपती ने मुसीबत का फायदा उठा 10 लाख ठगे

जालंधर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
परिवार के मुताबिक ठगी का शिकार होने के बाद उन्होंने दूसरे जरिए से अपने बेटों को कैंप से निकलवा अमेरिका पहुंचाया। - Dainik Bhaskar
परिवार के मुताबिक ठगी का शिकार होने के बाद उन्होंने दूसरे जरिए से अपने बेटों को कैंप से निकलवा अमेरिका पहुंचाया।

परिवार की मुश्किल का फायदा उठा जालंधर के दंपती ने मैक्सिको कैंप में फंसे युवकों को निकाल अमेरिका भेजने के बहाने 10 लाख रुपए ठग लिए। जब काम नहीं कर सके तो फोन उठाना व मिलना बंद कर दिया। युवक होशियारपुर व कपूरथला के रहने वाले थे। दोनों के पिता ने इसकी शिकायत पुलिस को कर दी। अब जांच के बाद दंपती पर ठगी का केस दर्ज कर लिया गया है। वहीं, इस ठगी के बाद परिवार ने किसी दूसरे व्यक्ति की मदद से दोनों युवकों को कैंप से निकलवा कर अमेरिका पहुंचाया।

जान-पहचान का फायदा उठा दिया झांसा

कपूरथला जिले के जैद गांव के रहने वाले मलकीत सिंह व होशियारपुर के ऊची बस्सी के सुखजीत सिंह ने बताया कि उनके बच्चे जतिंदर सिंह व मनदीप सिंह मैक्सिको कैंप में फंसे थे। जमशेर पंप के नजदीक गांव धीना में नूरमहल रोड स्थित अमन एनक्लेव के रहने वाले सतनाम सिंह व उसकी पत्नी कुलविंदर कौर सुखजीत के रिश्तेदारों के जान-पहचान वाले थे। उनके साथ अक्सर सुखजीत सिंह के बच्चे के मैक्सिको कैंप में फंसे होने के बारे में बात होती रहती थी। सतनाम ने जनवरी 2017 में उन्हें भोगपुर बुलाया और कहा कि उनके बच्चों को मैक्सिको कैंप से निकलवा सकता है। उसने कहा कि वह उनके बच्चों को वहां से अमेरिका भेज देगा।

परिवार वाले परेशान थे तो उनके झांसे में आ गए

वह मुसीबत में थे, इसलिए उसकी बातों में आ गए। उसने कहा कि 3 दिन के भीतर यह काम कर देगा। यह मुश्किल काम है, इसलिए उनके बच्चों को मैक्सिको कैंप से निकालकर अमेरिका पहुंचाने पर 8-8 लाख रुपए खर्च होंगे। इसके बाद उन्हाेंने 4-4 लाख के चैक काटकर सतनाम व उसकी पत्नी कुलविंदर कौर को दे दिए। उसने एक-एक लाख और मांगा तो दोनों ने आढ़ती से उधार लिए और इन्हें दे दिए। फिर उसने टालमटोल शुरू कर दी। वो जब भी फोन करते तो यह कह देते कि जल्दी काम हो जाएगा। इसमें 2 महीने बीत गए। फिर उसने फोन उठाना बंद कर दिया।

पुलिस जांच में शामिल नहीं हुए दंपती

इस बारे में शिकायत मिली तो पुलिस ने सतनाम सिंह व उसकी पत्नी कुलविंदर कौर को अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया लेकिन वो नहीं आए। पुलिस ने माना कि दोनों ने ही 10 लाख रुपए की ठगी की है। जिसके बाद दंपती के खिलाफ केस दर्ज करने की सिफारिश कर दी गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

और पढ़ें