• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Farmers Gathered On The National Highway In Front Of Rama Mandi, Also Demonstrated At BMC Chowk Along Ferozepur Road And Pathankot Road

जालंधर में किसानों का प्रदर्शन:ट्रैक्टर फॉर सेल, मोदी भक्तों को फ्री गैस सिलेंडर जैसे पोस्टर लगा जताया पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस के बढ़ती कीमतों का विरोध, निर्विघ्न चला ट्रैफिक, हॉर्न भी बजाया

जालंधर5 महीने पहले
जालंधर के BMC चौक पर प्रदर्शन करते किसान।

देश में पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस की बढ़ी कीमतों के विरोध में किसानों ने सुबह 10 से 12 बजे तक 2 घंटे का प्रदर्शन किया। भारतीय किसान यूनियन (राजेवाल) ने जालंधर-पानीपत हाईवे पर रामा मंडी फ्लाईओवर से पीछे लुधियाना की तरफ गाड़ियां खड़ी कर प्रदर्शन शुरू कर दिया है। इसके अलावा किसान-मजदूर संघर्ष कमेटी ने फिरोजपुर रोड पर लोहिया व शाहकोट में प्रदर्शन शुरू कर दिया है। पठानकोट रोड पर दोआबा किसान संघर्ष कमेटी और BMC चौक पर यूथ मोर्चा जालंधर ने प्रदर्शन किया। इस दौरान हाईवे का ट्रैफिक निर्विघ्न चलता रहा।

हाईवे के किनारे ट्रैक्टर फॉर सेल लिखे ट्राॅली के ऊपर रखे ट्रैक्टर।
हाईवे के किनारे ट्रैक्टर फॉर सेल लिखे ट्राॅली के ऊपर रखे ट्रैक्टर।

ट्रैक्टर फॉर सेल, मोदी भक्तों को फ्री गैस सिलेंडर

किसानों ने इस दौरान ट्रॉलियों के ऊपर ट्रैक्टर रखकर प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि डीजल इतना महंगा हो चुका है कि वो इसे नहीं चला सकते, इसलिए बेचने के लिए लगा दिया है। इसी तरह महिलाएं भी गैस सिलेंडर लेकर पहुंची। उन्होंने खाली सिलेंडर पर लिखवाया कि कोई भी मोदी भक्त इन्हें फ्री में ले जा सकता है। इतनी महंगाई में वो इसे नहीं भरवा सकती।

खाली गैस सिलेंडर रख प्रदर्शन करती महिलाएं।
खाली गैस सिलेंडर रख प्रदर्शन करती महिलाएं।

इस दौरान उन्होंने हॉर्न बजाकर भी प्रदर्शन करते हुए कहा कि शायद इससे लगातार बढ़ रही महंगाई को रोकने में चुप्पी साधे बैठी मोदी सरकार की नींद टूटे।

किसानों के प्रदर्शन के दौरान निर्विघ्न चलता ट्रैफिक।
किसानों के प्रदर्शन के दौरान निर्विघ्न चलता ट्रैफिक।

निर्विघ्न चला ट्रैफिक

किसानों के प्रदर्शन के दौरान जालंधर-पानीपत हाईवे पर निर्विघ्न ट्रैफिक चलता रहा। किसानों ने एक लेन पर अपने ट्रैक्टर व गाड़ियां खड़ी कर दी। वहीं पर उनका प्रदर्शन चलता रहा। किसान नेता कश्मीर सिंह व अमरजोत सिंह ने कहा कि किसानों के बाद केंद्र की मोदी सरकार अब आम जनता का भी महंगाई से कचूमर निकाल रही है। पेट्रोलियम पदार्थों के रेट बढ़ने के साथ खाने-पीने की चीजें महंगी हो रही हैं। इसके बावजूद केंद्र सरकार इन्हें रोकने पर कोई ध्यान नहीं दे रही।

जालंधर के BMC चौक पर प्रदर्शन करते यूथ मोर्चा जालंधर के सदस्य।
जालंधर के BMC चौक पर प्रदर्शन करते यूथ मोर्चा जालंधर के सदस्य।

यूथ मोर्चा जालंधर ने बैलगाड़ी पर किया प्रदर्शन, टैक्स कम कर कीमतें घटाने की मांग

संयुक्त किसान मोर्चा की घोषणा पर यूथ मोर्चा जालंधर ने किसानों के साथ BMC चौक पर बैलगाड़ी पर प्रदर्शन किया। फिकर ए हौंद संस्था के साथ प्रदर्शन करते हुए मोर्चे के प्रेजिडेंट गगनदीप सिंह ढट ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी देशहित में नहीं है। खासकर कोरोना महामारी के वक्त पड़ोसी एशियन देशों में इनकी कीमत काफी कम है लेकिन भारत में रेट काफी बढ़ चुके हैं। उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की कि टैक्स में कमी कर लोगों को पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतों में राहत दी जाए। इस मौके मनबीर सिंह, जसकीरत सिंह तूर, विक्रम धीमान, सुखविंदर लाली व प्रभजोत खालसा भी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...