पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदर्शन:किसानों ने मॉडल टाउन और गुरु नानक मिशन चौक के पास बंद करवाए रिलायंस के मॉल, ग्राहकों को बाहर निकाल किया प्रदर्शन

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मॉल के बाहर अनिश्चितकाल तक बंद रखने के चिपकाए पोस्टर
  • किसानों ने कहा- हमारी दिवाली काली की है तो अंबानी और मोदी को भी दिवाली नहीं मनाने देंगे

भाजपा की दिवाली इस बार काली होती दिखाई दे रही है। किसानों ने कड़े शब्दों में कहा है कि मोदी सरकार ने किसानों की दिवाली काली की है और किसी भी हालत में केंद्र सरकार को भी दिवाली नहीं मनाने दी जाएगी। तीन कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार अभी तक कोई फैसला नहीं सुना रही है। केंद्र सरकार अपने फैसले पर अटल है तो किसान भी अपना धरना प्रदर्शन खत्म नहीं कर रहे हैं।

इसी क्रम में किसानों ने मंगलवार को मॉडल टाउन और गुरु नानक मिशन चौक के पास स्थित रिलायंस माल बंद करवा दिए। किसान मजदूर एकता कमेटी के युवाओं ने मॉल बंद करवाते हुए कहा कि वे किसी भी हालत में अंबानी और मोदी के मॉल नहीं खुलने देंगे। मॉल बंद करवाने पहुंचे युवा किसानों ने पहले मैनेजमेंट से बात की और ग्राहकों को बाहर निकालकर धरना प्रदर्शन किया। मॉल के बाहर अनिश्चितकालीन तक बंद रखने के पोस्टर तक लगाए गए। मॉल मैनेजमेंट को युवा किसानों ने कहा कि मॉल के बाहर लगे पोस्टर किसी हालत में न उतारे जाएं और मॉल को बंद रखा जाए।

अलग-अलग शहरों में जाकर बंद करवाए जाएंगे रिलायंस मॉल... किसान मजदूर एकता कमेटी के तारी बिहारपुरिया, पीता, मिट्‌ठा राणा और गुरतेज सिंह ने बताया कि मोदी और अंबानी के मॉल को बंद करवाने की मुहिम जालंधर से शुरू कर दी गई है। युवा किसानों को अलग-अलग शहरों में भेजकर मॉल बंद करवाए जाएंगे। किसी भी हालत में मॉल को खुलने नहीं दिया जाएगा। अगर मोदी सरकार ने उनकी रोजी-रोटी पर लात मारने की कोशिश की है तो किसान भी किसी हालत में पीछे नहीं हटेंगे। सरकार जब तक कानूनों को रद्द नहीं करती है, तब तक संघर्ष जारी रहेगा। केंद्र सरकार सोच रही होगी कि किसान शांत हो जाएगें, लेकिन उन्हें क्या पता कि किसान तो दो गज जमीन के लिए अपनी जान तक न्यौछावर कर देता है।

हर रोज रखेंगे ध्यान कि कहीं मॉल खोले तो नहीं जा रहे

किसान मजदूर एकता कमेटी के युवा किसानों ने कहा कि मॉल अगर एक बार बंद करवा दिए हैं तो हर रोज ध्यान रखा जाएगा और मॉल के आगे प्रदर्शन किया जाएगा। किसी भी हालत में मॉल को खुलने नहीं दिया जाएगा। मोदी बार-बार जो बयान दे रहे हैं कि उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है, वे गलत सोच रहे हैं। भाजपा नेताओं को किसी भी हालत में अपने गांव व मोहल्लों में नहीं घुसने दिया जाएगा। किसी भी हालत में कृषि कानूनों को रद्द करवा कर ही रहेंगे। सरकार अडिग है तो हम भी नहीं हिलेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें