पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदोलन का समर्थन:जालंधर में किसानों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च, शहर में दाखिल होने से पहले ही वापस लौटे

जालंधर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जालंधर में मंगलवार को ट्रैक्टर मार्च निकालते किसान। - Dainik Bhaskar
जालंधर में मंगलवार को ट्रैक्टर मार्च निकालते किसान।
  • लोहिया से चला मार्च वडाला चौक से ही काला संघिया के रास्ते वापस लौटा

केंद्र सरकार के कृषि सुधार कानूनों के विरोध में जालंधर में भी किसानों ने ट्रैक्टर मार्च निकाला। इसमें 500 से ज्यादा ट्रैक्टर शामिल थे। लोहिया से शुरू हुए इस मार्च को शहर में भी निकालने की योजना थी, लेकिन बाद में वडाला चौक से ही यह मार्च काला संघिया के रास्ते वापस लौट गया। लोहिया से यह मार्च लांबड़ा, प्रतापपुरा होते हुए नकोदर रोड के रास्ते शहर की तरफ वडाला चौक पर पहुंचा था। इस दौरान ट्रैक्टरों में किसानों से जुड़े व देशभक्ति गीत बजते रहे। इसके अलावा कुछ ट्रैक्टरों पर केसरिया व किसानी झंडे के साथ तिरंगा भी लगा हुआ था।

केंद्र ने जिद न छोड़ी तो किसान संघर्ष नहीं छोड़ेंगे

किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के जिला प्रधान सलविंदर सिह जाणियां ने मार्च की अगुवाई करते हुए कहा कि किसान कई दिनों से इन काले कानूनों का विरोध कर रहे हैं, लेकिन केंद्र सरकार जिद पर अड़ी हुई है। यही वजह है कि बार-बार मीटिंग बुलाकर भी मांग नहीं मानी गई। उन्होंने कहा कि किसान शांतिपूर्ण तरीके से अपना आंदोलन कर रहे हैं। लेकिन, सरकारी मशीनरी उन्हें उकसा रही है। उन्होंने कहा कि संघर्ष की यह तो सिर्फ शुरूआत है। केंद्र सरकार ने जिद न छोड़ी तो किसान अपना संघर्ष नहीं छोड़ेंगे।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

और पढ़ें