पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लोग परेशान:शहर में देर रात कई जगह आए फाॅल्ट, पावरकॉम समय पर नहीं कर रहा बिजली चालू

जालंधर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नई दाना मंडी के बाहर रिपेयर का काम करते हुए पावरकाॅम कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
नई दाना मंडी के बाहर रिपेयर का काम करते हुए पावरकाॅम कर्मचारी।
  • पठानकोट चौक सब डिवीजन में दो दिन में 1600 तो कैंट डिवीजन में आईं 1200 शिकायतें

पावरकाॅम ने उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए सर्दियों में मेंटेनेंस का काम किया ताकि गर्मियों में पावरकट न लगे और न ही कोई फाल्ट आए। लेकिन जमीनी हकीकत ये है कि जैसे ही गर्मी ने अपना रोद्र रूप दिखाना शुरू किया तो फाल्ट आने शुरू हो गए और ट्रांसफार्मर ओवरलोड होने लग गए। जिस कारण लोगों को घंटों बिना बिजली के गुजारा करना पड़ रहा है। पावरकाॅम ने जालंधर सिटी में 192 करोड़ से बिजली की तारों की अपग्रेडेशन का काम किया था। शनिवार और रविवार को पठानकोट चौक सब डिवीजन के अधीन आते टांडा रोड शिकायत घर में 1600 शिकायतें नोट की गई और कैंट डिवीजन में 1200 के करीब। ज्यादातर शिकायतें ट्रांसफार्मर ओवरलोड व फीडर ओवरलोड की थी। शनिवार को भी कट लगे।

पावरकाॅम का दावा- कई फीडर अपग्रेड, नए सब स्टेशन तैयार

कैंट डिवीजन के अधीन आते इलाकों रामा मंडी, दकोहा व धीना के आसपास के कई इलाकों में शुक्रवार रात को 6 घंटे तक बिजली बंद रही। गर्मी के कारण लोगों का बुरा हाल हो गया। लोगों ने कहा कि पावरकाॅम कर्मचारियों से जब बिजली बंद होने के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि कहीं पर ट्रांसफार्मर ओवरलोड हो गए हैं और कहीं फीडर। जबकि पावरकाॅम दावा कर रहा है कि पिछले साल कई फीडर अपग्रेड किए हैं और नए सब स्टेशन तैयार किए हैं। शिकायत केंद्र पर फोन करने पर पता चला कि शुक्रवार रात 10 बजे से लेकर सुबह 8 बजे तक 1180 के करीब शिकायतों को हल करने के लिए पावरकाॅम कर्मचारी लगे रहे और शनिवार सुबह से लेकर शाम तक 427 शिकायतें नोट की गई।

लापरवाही आई सामने

पठानकोट चौक मकसूदां डिवीजन के अधीन आते पश्चिम विहार, गांव रंधावा मंसदा, स्वर्ण पार्क, राजा गार्डन, नई दाना मंडी, गांधी कैंप, राम नगर, पटेल चौक व अन्य इलाकों में दो दिन से लंबे कट लग रहे हैं। लोगों का कहना है कि पावरकाॅम कोरोना काल में कट लगा रहा है। जिससे लापरवाही भी सामने अा रही है। जो ये कहते रहे हैं कि गर्मियों में किसी हालत में पावरकट नहीं लगेंगे। लेकिन जैसे ही गर्मी की शुरुआत हुई और लोगों ने एसी चलाए तो पोल खुल गई।​​​​​​​

खबरें और भी हैं...