आग में 50 झुग्गियां राख:करतारपुर के पास निक्कू नंगल में लगी आग; सारा सामान राख

जालंधर7 महीने पहले
निक्कू नंगल में धू-धू कर जलती झुग्गियां

करतापुर से कपूरथला रोड पर निक्कू नंगल में शनिवार को सड़क के किनारे झुग्गियां बनाकर रहने वाले लोगों पर आग कहर बनकर बरपी। आग से करीब 40 से 50 झुग्गियां जलकर राख हो गई। घटना में किसी के हताहत होने की तो कोई जानकारी नहीं है लेकिन झुग्गियों में रहकर अपना जीवन व्यतीत करने वालों के पास वही बचा जो उन्होंने पहना था। बाकी सब कुछ जलकर राख हो गया।

जलकर राख हुआ सामान
जलकर राख हुआ सामान

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार आग ने एकदम भयंकर रुप धारण कर लिया और देखते ही साथ-साथ में बनी चालीस से पचास झुग्गियों को राख के ढेर में तबदील करके रख दिया। जब झुग्गियों को आग लगी तो लोगों ने इसे पहले अपने स्तर पर बुझाने की कोशिश की। लेकिन जब बात हाथ से निकल गई तो वहां पर मौजूद कुछ लोगों ने करतारपुर में फायर ब्रिगेड को सूचित किया।

सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड के कर्मचारी गाड़ियां लेकर मौके पर पहुंच गए। उन्होंने आग बेकाबू आग पर काबू पाने के लिए पानी की बौछारें छोड़ी। इसके बाद कपूरथला फायर ब्रिगेड को भी सूचित किया। वहां से भी गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंची। दोनों जिलों की फायर ब्रिगेड ने संयुक्त प्रयासों से आग पर काबू पाया और शेष झुग्गियों को जलने से बचाया।