पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Finance Minister Manpreet Badal Returned From Jalandhar Without Saying Anything, Sports Minister Sodhi Also Left The Inauguration Center.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वेलफेयर स्कीमों का वर्चुअल उद्घाटन:बिना कुछ बोले ही जालंधर से लौटे वित्तमंत्री मनप्रीत बादल, खेल मंत्री सोढ़ी भी प्रोग्राम बीच में छोड़ चले गए

जालंधर2 महीने पहले
यह तस्वीर वीरवार दोपहर की है जब वित्त मंत्री मनप्रीत बादल व खेल मंत्री राणा गुरजीत सोढ़ी वेलफेयर स्कीमों के वर्चुअल उद्घाटन में शामिल हुए थे।
  • कैप्टन अमरिंदर सिंह कर रहे थे चंडीगढ़ से 5 स्कीमों का वर्चुअल उद्घाटन, स्कीमों पर भी कुछ नहीं बोले मनप्रीत
  • स्कीमों के उद्घाटन के मद्देनजर ही दोनों मंत्रियों को भेजा गया था जालंधर

राज्य के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने वीरवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग से पंजाब में 5 वेलफेयर स्कीमों का उद्घाटन किया। इसके लिए जालंधर में वित्त मंत्री मनप्रीत बादल और खेल मंत्री राणा गुरजीत सोढ़ी आए थे। हालांकि मनप्रीत स्कीम का उद्घाटन देखने के बाद बिना कुछ बोले लौट गए। आम तौर पर नेता अपनी स्कीमों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करते हैं और मीडिया उसके लिए सशक्त जरिया माना जाता है लेकिन मनप्रीत ने बाकी सवालों के साथ इस बारे में भी पत्रकारों से बात करने से मना कर दिया। वहीं, खेल मंत्री राणा गुरजीत सोढ़ी भी कुछ देर के लिए जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स के VC रूम में चल रहे वर्चुअल उद्घाटन में शामिल हुए और उसके बाद ओलंपियन सुरजीत हॉकी स्टेडियम के कार्यक्रम में चले गए।

इन स्कीमों का हुआ उद्घाटन

  • बसेरा स्कीम : पंजाब को झुग्गी-झोपड़ी मुक्त बनाने के लिए यह स्कीम शुरू की गई है। इसमें झुग्गी वालों को जमीन का मालिकाना हक दिया जाएगा। पंजाब में यह लाभार्थी एक लाख से ज्यादा हैं। जालंधर में 8 झुग्गियां चिन्हित की गई हैं, जिनमें 5 शहर व 3 करतारपुर, आदमपुर व फिल्लौर में हैं। फील्ड सर्वे कर 28 फरवरी तक मोबाइल एप के जरिए इनका डाटा फीड कर अगली कार्रवाई की जाएगी।
  • स्मार्ट मीटर : 4G तकनीक वाले स्मार्ट बिजली मीटर लगाए जाएंगे। इससे उपभोक्ता के लिए बिजली की मीटरिंग, बिलिंग व कलेक्शन प्रक्रिया पारदर्शी होगी और बिजली चोरी रोकने में मदद मिलेगी।
  • ई-दाखिल : इस प्रोजेक्ट में उपभोक्ताओं को उपभोक्ता कमीशन में ऑनलाइन शिकायत दर्ज करवाने के साथ रिवीजन पिटीशन व पहली अपील दायर करने की सुविधा मिलेगी।
  • धीयां दी लोहड़ी : लोहड़ी जैसे पारंपरिक त्यौहार को धीयां दी लोहड़ी के तौर पर मनाने से राज्य में मेल-फीमेल अनुपात को बेहतर बनाने की कोशिश होगी।
  • स्पोर्ट्स किटों का वितरण : राज्य में खेल गतिविधियों को उत्साहित करने के लिए 2500 स्पोर्ट्स किटें वितरित की जाएंगी। इसके जरिए ग्रामीण क्षेत्रों में खेलों को बढ़ावा दिया जाएगा।
जालंधर के सुुरजीत हॉकी स्टेडियम में हॉकी पर हाथ आजमाते पंजाब के खेल मंत्री राणा सोढ़ी
जालंधर के सुुरजीत हॉकी स्टेडियम में हॉकी पर हाथ आजमाते पंजाब के खेल मंत्री राणा सोढ़ी

खेल मंत्री का दावा : राज्य में खेल के 15 नए प्रोजेक्ट ला रहे

सुरजीत हॉकी स्टेडियम में खेल मंत्री राणा गुरजीत सोढ़ी ने कहा कि तीन नए एथलेटिक ट्रैक व चार शहरों में हॉकी एस्ट्रोटर्फ समेत पंजाब में 15 नए खेल प्रोजेक्ट लाए जा रहे हैं। जालंधर, गुरदासपुर, फिरोजपुर व ढूडीके में नई एस्ट्रोटर्फ के टेंडर लगाए जा चुके हैं जो 16 जनवरी को खुलेेंगे। यह प्रोजेक्ट 6 महीने में पूरे हो जाएंगे। इसके अलावा जालंधर के हॉकी स्टेडियम व हॉस्टल को भी बेहतर बनाया जाएगा। इन प्रोजेक्टों के पूरा होने के बाद सुरजीत हॉकी स्टेडियम में नेशनल लेवल हॉकी चैंपियनशिप करवाई जाएगी। इस दौरान उन्होंने स्टेडियम में चल रहे हॉकी कैंप में हिस्सा लेने वाले 200 नए खिलाड़ियों को स्पोर्ट्स किट भी वितरित की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

और पढ़ें