कांग्रेसी नेता दीपू के घर के बाहर फायरिंग:भाग कर जान बचाई; बस्ती दानिशमंदा के शिवाजी नगर में लोगों में फैली दहशत

जालंधर7 महीने पहले
आपबीती सुनाता कांग्रेस नेता दीपक।

जालंधर में पुलिस थाना डिविजन नंबर 5 के तहत दानिशमंदा के शिवाजी नगर में देर रात एक कांग्रेसी नेता पर उसके घर के बाहर से फायरिंग की गई। जिस कांग्रेसी नेता दीपक उर्फ दीपू पर फायरिंग हुई है, उसने सीधा-सीधा आरोप स्थानीय विधायक शीतल अंगुराल के भाई राजन अंगुराल पर लगाया है कि यह हमला उन्होंने ही करवाया है। हमला भी पार्टीबाज़ी के चक्कर में करवाया गया है।

दीपक उर्फ दीपू तहसील में अर्जी नवीस का काम करता है और वह जालंधर वेस्ट से कांग्रेस के पूर्व विधायक सुशील रिंकू का समर्थक है। दीपक ने कहा कि वह गली के मोड़ पर खड़ा था कि इतने में ही उस पर हमला करने के लिए लड़कों की फौज आ गई। सभी के हाथों में तेजधार हथियारों के साथ-साथ बंदूकें और पिस्तौल भी थे। वह उसका नाम लेकर ललकारते हुए और गालियां देते हुए आ रहे थे।

उन्होंने हमलावरों को अपनी तरफ आते हुए देखकर घर की तरफ दौड़ लगा दी। इतने में एक युवक ने उसकी तरफ सीधी फायरिंग कर दी, लेकिन उसे गोली नहीं लगी। वह भागकर अपने घर के अंदर छिप गया। इसके बाद युवक उसे ललकारते रहे कि बाहर निकल, आज उसे जान से मार देंगे। मोहल्ले में भी सभी लोग गुंडों की फौज देखकर घरों में दुबक गए। दीपक ने पुलिस के फोन किया।

पुलिस के आने से पहले ही सारे हथियारबंद युवक मौके से भाग खड़े हुए। दीपक ने बताया कि उसके ऊपर दो राउंड फायरिंग की गई। दीपक की माता ने कहा कि वह उनका इकलौता बेटा है। वह उसके लिए ही जी रही है। यदि उसे कुछ हो जाता तो वह कहां जाती। उन्होंने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाए।

दीपक ने कहा कि राजन अंगुराल पार्टी के स्तर पर उनके साथ खुन्नस रखता है। वह पहले भी उनके ऊपर हमले करवा चुका है, क्योंकि वह रिंकू का पक्का समर्थक है और रहेगा। वह राजन की गीदड़ धमकियों से डरने वाला नहीं है। दीपक ने आरोप लगाया कि राजन अंगुराल अपने विधायक भाई शीतल अंगुराल का नाम लेकर तहसील में अधिकारियों और कर्मचारियों को धमकाता है।

बहरहाल फायरिंग की सूचना मिलते ही एसएचओ डिविजन नंबर 5 दल बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस रात को चलाई गई गोलियों के खोल ढूंढ रही थी। देर रात मौके पर पूर्व विधायक सुशील रिंकू भी पहुंचे। उन्होंने विधायक शीतल अंगुराल या फिर उनके भाई का नाम लिए बगैर कहा कि सत्ता परिवर्तन के बाद क्राइम का ग्राफ बढ़ गया है।

दूसरे पक्ष ने कहा- गोली दीपक ने चलाई

विधायक शीतल अंगुराल के भाई राजन के समर्थक बस्ती दानिशमंदी निवासी संदीप ने कहा कि वह कबूतरबाजी का खेल खेलने के बाद वापस लौट रहे थे। शिवाजी नगर में दीपक और उसके समर्थकों ने उन्हें घेर लिया। दीपू ने उनके साथ मारपीट भी की और उनके ऊपर हवाई फायर भी किए। उन्हें चोटें भी आई हैं और वह सिविल अस्पताल में अपनी एमएलआर बनाने जा रहे हैं। जहां दीपक ने फायरिंग की है, वहां पर सीसीटीवी कैमरे भी लगे हैं। सारी सच्चाई फुटेज देखकर सामने आ जाएगी।