गणतंत्र दिवस समारोह:कपूरथला के लिए पीएपी-करतारपुर, नकोदर से आने को समरा चौक, अर्बन एस्टेट रूट पकड़ें

जालंधर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में होने वाले राज्य स्तरीय समारोह के लिए तैयार झांकियां।-भास्कर - Dainik Bhaskar
गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में होने वाले राज्य स्तरीय समारोह के लिए तैयार झांकियां।-भास्कर

आज 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस पर गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में राज्य स्तरीय कार्यक्रम होने जा रहा है। पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ध्वजारोहण करेंगे। जालंधर में होने जा रहे राज्यस्तरीय कार्यक्रम को लेकर पुलिस बल की तरफ से सुरक्षा के इंतजामों का बुधवार को ही प्रबंध कर लिया गया।

स्टेडियम में कार्यक्रम के दौरान विभिन्न विभागों की तरफ से झांकियां निकाली जाएंगी। स्टेडियम में सुबह 9 बजे कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कहा गया है। मुख्य मेहमान राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित की तरफ से 10 बजे ध्वजारोहण किया जाएगा। इसके बाद कार्यक्रम शुरू होगा। इस संबंध में तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं।

स्टेडियम के आसपास वाली मेन व लिंक रोड पर न जाएं
ट्रैफिक पुलिस ने 26 जनवरी को गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में राज्यस्तरीय कार्यक्रम के चलते बस स्टैंड से जालंधर आने वाली बसों और वाहनों की एंट्री बंद की है। बसें, कार स्कूटर आदि इस तरफ नहीं जा सकेंगे। स्टेडियम के आसपास की लिंक रोड और मेन रोड का भी ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया गया है। इसी तरह अगर नकोदर चौक से होते हुए मिल्कबार चौक आ रहे हैं तो चौक से पहले ही रास्ता बदलना होगा। मॉडल टाउन जाने के लिए मैनब्रो रोड से जाएं।

इस रूट से होकर निकलें

  • सुबह 7 से दोपहर 1 बजे तक जालंधर बस स्टैंड, शहर से कपूरथला आने वाले वाहनों और हैवी व्हीकल पीएपी चौक, करतारपुर रूट का इस्तेमाल करें।
  • जालंधर बस स्टैंड, नकोदर-शाहकोट साइड से आने वाले वाहन बस स्टैंड, समरा चौक, कूल रोड, ट्रैफिक सिग्नल लाइट अर्बन एस्टेट फेज-2, सीटी इंस्टीट्यूट से वाया गांव प्रतापपुरा रूट का इस्तेमाल करें। वडाला चौक, रविदास चौक रूट पर वाहनों की पाबंदी रहेगी। ट्रैफिक पुलिस के रूट प्लान के मुताबिक ही रूट पकड़ें ताकि परेशानी न हो।

स्टेडियम में आने वाले यहां कर सकेंगे वाहन पार्क
बस पार्किंग :
मिल्कबार चौक से टी-पॉइंट नकोदर रोड तक सड़क के दोनों तरफ।
-सिटी अस्पताल चौक से गीता मंदिर चौक तक सड़क के दोनों तरफ।

कार पार्किंग : मिल्कबार चौक से मसंद चौक डेरा सतकरतार सड़क के दोनों तरफ।
-मसंद चौंक से गीता मंदिर चौक तक सड़क के दोनों तरफ।

दोपहिया वाहन पार्किंग : सिटी अस्पताल चौक से एपीडी स्कूल तक दोनों तरफ।

एडीजीपी ने लिया स्टेडियम का जायजा
गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में 26 जनवरी को फंक्शन से पहले बुधवार को एडीजीपी (लॉ एंड आर्डर) अर्पित शुक्ला ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने सुरक्षा को लेकर एक मीटिंग की। मीटिंग में आईजी गुरशरण सिंह संधू, सीपी कुलदीप चाहल, एसएसपी स्वर्णदीप सिंह, डीसीपी जसकिरनजीत सिंह तेजा और अन्य अधिकारी मौजूद थे। एडीजीपी ने कहा कि 26 जनवरी के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। नाकाबंदी से लेकर नाइट गश्त की जाएगी। इतना ही नहीं, फ्लैग मार्च के आदेश दिए गए।

खबरें और भी हैं...