• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • For The First Time, 6 Including 5 Members Of The Family, Omicron Doctors, Teachers; 470 Corona Positive Including Lawyer

कोरोना घातक हो रहा:पहली बार परिवार के 5 मेंबर्स समेत 6 को ओमिक्रॉन डॉक्टर, अध्यापक; वकील सहित 470 कोरोना पॉजिटिव

जालंधर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिविल अस्पताल में सैंपल देने पहुंचे लोगों का डेटा नोट करती हुईं हेल्थ वर्कर। - Dainik Bhaskar
सिविल अस्पताल में सैंपल देने पहुंचे लोगों का डेटा नोट करती हुईं हेल्थ वर्कर।
  • सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में 61 मरीज दाखिल, इनमें 21 इमरजेंसी में
  • डीएवी के स्टूडेंट्स के बाद अब सरकारी स्कूल के अध्यापकों को भी संक्रमण

कोरोना संक्रमितों की संख्या में वीरवार को 470 का इजाफा और एक ही परिवार के 5 सदस्यों को मिलाकर 6 को ओमिक्राॅन की पुष्टि हुई है। अब तक जिले में 66839 कोरोना संक्रमित और 12 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। ओमिक्राॅन के केसों की जीनोम सिक्वेंसिंग में ओमिक्रॉन वेरिएंट की पुष्टि हुई है। ब्राजील से कुछ दिन पहले लौटे व्यक्ति में भी ओमिक्राॅन वैरिएंट मिला है। बता दें जिन पांच लोगों में ओमिक्राॅन वैरिएंट मिला है, उनमें पांच एक ही परिवार के हैं। परिवार सरस्वती विहार में रहने वाला है, जबकि परिवार में एक सदस्य विदेश से आया था।

कोरोना संक्रमितों में वीरवार को 470 का इजाफा हुआ है। संक्रमित मरीजों की सूची में डीएवी इंस्टीट्यूट के फिजियोथैरेपी एंड रिहेबिलिटेशन के स्टूडेंट्स के साथ प्रोफेसरों को वीरवार को भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। दूसरी तरफ से जमशेर खास की सीएचसी के अलावा सरकारी विभाग के डाॅक्टर्स को भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। दूसरी तरफ सरकारी स्कूल के अध्यापक भी पाॅजिटिव आए हैं। वीरवार को सेशन कोर्ट से चार संक्रमित मिले हैं, जबकि बस्ती दानिशमंदां, खुरला किंगरा, भोगपुर, जेपी नगर के अलावा अन्य एरिया से संक्रमितों की पुष्टि हुई है।

9500 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

सेहत विभाग की रिपोर्ट के अनुसार वीरवार को वैक्सीनेशन ड्राइव के तहत कुल 9500 से अधिक लोगों को डोज लगी है। जबकि प्रिकॉशनरी डोज लगवाने वालों की संख्या 2200 से अधिक रही है। 15 से 18 साल तक वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या 430 रही है। जिला टीकाकरण अफसर राकेश कुमार चोपड़ा का कहना है कि वैक्सीनेशन ड्राइव के तहत कैंप लगवाने शुरू कर दिए हैं, जबकि कई स्कूलों में भी वैक्सीन के लिए हम कैंपों को जॉइन करवाने के लिए कह रहे हैं।

एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 2400 पार

संक्रमितों की संख्या में रोज औसतन 300 से ज्यादा मरीजों की वृद्धि हुई है, वहीं एक्टिव केस भी तेजी से बढ़ रहे हैं। जिले में वीरवार तक एक्टिव मरीजों की संख्या 2421 तक पहुंच गई, जबकि लेवल-3 की श्रेणी में भी कुल 21 मरीज हैं। जिले के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में कुल 61 लोग दाखिल हैं। वहीं, सिविल अस्पताल में कोरोनावायरस की सैंपलिंग करवाने वाले लोगों की संख्या भी रोजाना बढ़ गई है। सिविल अस्पताल में सैंपलिंग करवाने के लिए पहुंचने वाले लोगों की संख्या 50 के पार है, यह संख्या कोरोना के लक्षण आने पर सैंपलिंग के लिए पहुंचने वालों की है। डॉक्टर्स का कहना है कि कोरोना से बचाव के लिए गाइडलाइंस का पालन करें।

ट्रोमा वार्ड की बिल्डिंग में आईसीयू तैयार, कोरोना का ही इलाज होगा

कोरोना को लेकर वीरवार को जिला स्तर पर तैयारी शुरू की गई है। हेल्थ डिपार्टमेंट चंडीगढ़ की तरफ से एडीसी (डी) जसप्रीत सिंह को लेवल-3 का इंचार्ज बनाया गया है। सिविल में लेवल-3 और लेवल-2 के मरीजों का भी इलाज किया जाएगा। ट्रोमा वार्ड की बिल्डिंग में कोरोना के लिए आईसीयू तैयार कर लिया गया है। इसमें सिर्फ कोरोना के गंभीर मरीजों का ही इलाज होगा और वेंटिलेटर भी उपलब्ध होंगे।

खबरें और भी हैं...