• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Forensic Investigation Started On The Role Of Consular Sharda, Picked Up The Mobile Dump Where The Shooters Stayed For 3 Days

प्रीत नगर का टिंकू हत्याकांड:कौंसलर शारदा की भूमिका पर फॉरेंसिक जांच शुरू, जहां शूटर 3 दिन तक रुके थे, वहां का मोबाइल डंप उठाया

जालंधर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुरमीत सिंह टिंकू। - Dainik Bhaskar
गुरमीत सिंह टिंकू।
  • फाॅरेंसिक टीम ने थ्री-स्टार कॉलोनी, गुज्जा पीर रोड से मोबाइल कॉल का रिकॉर्ड लिया

सोढल के प्रीत नगर में 6 मार्च की दोपहर सरेआम गोलियां मारकर कत्ल किए गए कारोबारी गुरमीत सिंह टिंकू के मामले की जांच के लिए बनाई गई एसआईटी ने बुधवार को जांच शुरू कर दी। फरार हत्यारोपी नरिंदर लल्ली ने कत्ल के तुरंत बाद कांग्रेसी कौंसलर दीपक शारदा को काॅल की थी, जिसकी फाॅरेंसिक जांच शुरू की गई है।

बुधवार को एसआईटी की सुपरविजन में फाॅरेंसिक टीम ने थ्री-स्टार कॉलोनी के पास स्थित एक घर की लोकेशन के पास से 3 मार्च से लेकर 6 मार्च तक का मोबाइल डंप उठाया है। यहां पर पुनीत और लल्ली ने शूटर हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी भुल्लर वासी गांव बांसी गेट कंबोआ नगर (फिरोजपुर) जीता वासी गांव खिलची जदीद (फिरोजपुर) और सुरिंदर गुल्ली रुके थे।

इतना ही नहीं फोरेंसिक टीम ने गुज्जा पीर रोड का भी मोबाइल डंप उठाया है। पुलिस फॉरेंसिक जांच से पर्दा के पीछे छुप कर टिंकू मर्डर की साजिश बनाने वाले शातिर चेहरे बेनकाब करना चाहती है।

एसआईटी की टीम पहुंची पीड़ित परिवार के घर, सुरक्षा का भरोसा

दीपक शारदा को जांच के लिए तलब करेगी एसआईटी

एसआईटी की प्राथमिक जांच में यह बात क्लियर हो चुकी है कि लल्ली के मोबाइल से कत्ल के तुरंत बाद कांग्रेसी कौंसलर दीपक शारदा को कॉल की गई थी। केस फाइल में लगाई गई नरिंदर लल्ली की कॉल डिटेल में कौंसलर शारदा का मोबाइल नंबर मिला है।

एसआईटी जल्द ही कौंसलर दीपक शारदा को नोटिस जारी कर जांच के लिए तलब करेगी, ताकि उससे एसआईटी लंबी पूछताछ कर सके। उधर, पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने एसआईटी को निष्पक्ष जांच के लिए कहा।

एक टीम टिंकू की फैमिली से मिली और उन्हें यकीन दिलवाया कि उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारी है। जल्द फरार पुनीत, लल्ली और हैप्पी भुल्लर को पकड़ लिया जाएगा। बता दें कि 6 मार्च को सोढल रोड पर दफ्तर के अंदर बैठे टिंकू की 7 गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी।

कार में पांच आरोपी आए थे। 20 गोलियां चलाई गई थी, 14 गोलियां दफ्तर के अंदर तो 6 बाहर। थाना-8 में न्यू गोबिंद नगर के नरिंदर शारदा उर्फ लल्ली, अमन नगर के पुनीत शर्मा को आरोपी बनाया गय था।

पुलिस ने 30 अप्रैल को दो आरोपी सुरिंदर सिंह उर्फ गुल्ली और शूटर मुहैया करवाने वाले हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी मल्ल को पकड़ लिया था। केस में पुलिस अब शूटर हैप्पी, उसके साथी जीती, पुनीत और लल्ली की तलाश में है। इनकी गिरफ्तारी के बाद आरोपियों की संख्या बढ़ सकती है।

खबरें और भी हैं...