पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसानों के विरोध के डर से तैनात रही पुलिस:पूर्व मंत्री मदन मोहन मित्तल ने कहा-विधायक पर हमला सरकार की सुनियोजित साजिश

जालंधर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कुछ इस तरह सुरक्षा घेरे में होटल से कार्यक्रम खत्म होने के बाद निकले मदन मोहन मित्तल। - Dainik Bhaskar
कुछ इस तरह सुरक्षा घेरे में होटल से कार्यक्रम खत्म होने के बाद निकले मदन मोहन मित्तल।

‘अबोहर के भाजपा विधायक अरुण नारंग पर हमला सूबे की कांग्रेस सरकार की साजिश थी। यह हमला सुनियोजित था, जिसमें किसान संगठनों की आड़ में कांग्रेस के लोगों ने विरोध के नाम पर ऐसी शर्मनाक घटना की, वैसे भी उन लोगों ने विधायक को नहीं बल्कि विधान को नंगा करने का काम किया है। पूरी घटना से स्पष्ट है कि पंजाब में लॉ एंड ऑर्डर खत्म हो चुका है।’ मंगलवार को स्थानीय होटल में प्रेस वार्ता में पंजाब भाजपा के पूर्व प्रधान एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री मदन मोहन मित्तल ने उक्त बातें कही।

इस मौके पूर्व मंत्री मनोरंजन कालिया, पूर्व सीपीएस केडी भंडारी, जिला प्रधान सुशील शर्मा आदि मौजूद थे। इससे पहले किसानों के विरोध से बचने के लिए मदन मोहन मित्तल सोमवार शाम को होटल में पहुंच गए थे। खुद बताया कि रात भर उनके कमरे पर पुलिसकर्मी तैनात रहे। सुबह से ही पुलिस ने डीसीपी नरेश डोगरा की अगुआई में होटल को छावनी में तब्दील कर दिया। चारों तरफ के रास्ते पर बैरीकेड लगा 3 थाने की पुलिस और रिजर्व पुलिस की तैनाती दोपहर तक कार्यक्रम खत्म होने तक बनी रही। हालांकि कोई भी किसान संगठन विरोध करने नहीं पहुंचा।

मदन मोहल मित्तल ने पूरी घटना में पुलिस की नाकामी पर कहा कि पंजाब की पुलिस लॉ एंड ऑर्डर मेंटेन करने में सक्षम है, लेकिन सरकार ने उनके हाथ बांध रखे हैं। किसानों के धरने के सवाल पर कहा कि धरने में अब भी किसानों के साथ खालिस्तानी भी शामिल हैं। भाजपा किसानों के विरोध में नहीं बल्कि तरक्की के समर्थन में है, लेकिन सरकार द्वारा डेढ़ साल के लिए कृषि कानून को लंबित करने के एलान के बाद भी किसानों का धरना जायज नहीं है। इसके अलावा मित्तल ने कांग्रेस के 4 साल के कार्यकाल फेल बताया।

भाजपा सर्वधर्म को साथ लेकर चलने वाली पार्टी
एक दिन पहले तख्त श्री केसगढ़ साहिब में अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा था कि भाजपा देश को जात-पात में बांटने का काम कर रही है, इससे सिख समुदाय को सतर्क रहने की जरूरत है। इस सवाल पर पूर्व मंत्री मित्तल ने खंडन करते हुए कहा कि भाजपा जात-पात की नहीं बल्कि सर्वधर्म को साथ लेकर चलने वाली पार्टी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें