पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Former Panch, Who Is Going To Visit The Gurudwara, Was Shot Dead In Front Of His Son By Shooting 3 Bullets, A Case Was Registered On 5

क्राइम:गुरुद्वारे माथा टेकने जा रहे पूर्व पंच की बेटे के सामने 3 गोलियां मारकर हत्या, 5 पर केस दर्ज

जमशेर खासएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक मान सिंह के घर बेटे हरप्रीत सिंह से शोक व्यक्त करने पहुंचे गांववासी।
  • 10 साल पहले हमलावरों को कैद हुई तो जान से मारने की दी थी धमकी

जमशेर खास में सोमवार सुबह करीब 5:45 बजे थाने से महज 100 मीटर दूर पूर्व सरपंच मान सिंह की तीन गोलियां मारकर हत्या कर दी गई। मान सिंह रोज की तरह घर से करीब 150 मीटर दूर गुरुद्वारे में माथा टेकने जा रहे थे कि जालंधर शहर की तरफ से मारुति कार में आए जसकरण सिंह, सतविंदर सिंह और बहादुर सिंह ने उन्हें रोक लिया।

दो आरोपियों ने उनके हाथ पकड़े और तीसरे ने डब से रिवाॅल्वर निकालकर गोलियां मार दीं। एक गोली छाती और दो बाजू पर लगीं। खून ज्यादा बहने से उन्होंने कुछ ही देर में दम तोड़ दिया। वारदात के बाद तीनों फरार हो गए।

थाना सदर में मृतक मान सिंह के बेटे हरजीत सिंह के बयान पर जसकरण सिंह, सतविंदर सिंह, बहादुर सिंह, इंद्रप्रीत सिंह और एक अज्ञात के खिलाफ आईपीसी की धारा 302, 120बी, 148, 149, 25-54-59 आर्म एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

परिवार के साथ जाना था बेर साहिब माथा टेकने... हरजीत सिंह ने पुलिस को बताया कि पिता मान सिंह हर रोज गुरुद्वारे जाते थे। आज उन्हें परिवार के साथ सुल्तानपुर लोधी स्थित गुरुद्वारा बेर साहिब जाना था। सुबह 5:45 बजे जब पिता गुरुद्वारा जा रहे थे तो वे घर से अपनी स्काॅर्पियो गाड़ी निकाल रहे थे।

उसके सामने ही सारी घटना हुई। हत्यारों तक पहुंचने से पहले ही वे कार में बैठकर जालंधर की तरफ फरार हो गए। वे पिता को अपनी गाड़ी में अस्पताल ले गए लेकिन उनकी रास्ते में ही मौत हो चुकी थी। शव पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया है।

थाना सदर के एसएचओ कमलजीत ने बताया कि घटनास्थल के पास मौजूद सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक कर आरोपियों की पहचान की गई। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

10 साल की सजा में जेल से बेल पर आया था जसकरण, वापस नहीं गया
हरजीत सिंह ने बताया कि वे पांच भाई हैं। एक भाई कनाडा सेटल है। उनका पूरा परिवार खेती करता है। पिता मान सिंह राणा जमशेर के नामी जमींदार थे। उन्होंने बताया कि 2010 में कनाडा में रहने वाले भाई पर गांव के ही रहने वाले कुछ आरोपियों ने हमला कर दिया था। इस मामले में मान सिंह राणा का कत्ल करने वाले सभी आरोपियों के खिलाफ कई संगीन धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

कोर्ट ने आरोपियों को 10-10 साल की सजा सुनाई थी। इंद्रप्रीत सिंह, जसकरण सिंह और उसके साथियों ने 10 साल पहले मान सिंह राणा को जेल से आने पर जान से मारने की धमकी दी थी। बता दें कि जसकरण सिंह पैरोल पर कपूरथला जेल से वापस आया था लेकिन वापस नहीं गया। हरजीत सिंह ने कहा कि कत्ल का मास्टर माइंड जेल में बैठा इंद्रप्रीत सिंह ही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें