पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कांट्रेक्ट मैरिज का 'खेल':अच्छे ILETS बैंड के चक्कर में फंसे लड़के वाले, ससुरालियों से 20 लाख खर्च करा कनाडा पहुंच दुल्हन हुई 'फुर्र'

जालंधर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने कनाडा गई दुल्हन व उसके माता पिता पर साजिश रचकर ठगी का केस दर्ज कर लिया है। - प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
पुलिस ने कनाडा गई दुल्हन व उसके माता पिता पर साजिश रचकर ठगी का केस दर्ज कर लिया है। - प्रतीकात्मक फोटो
  • पुलिस जांच में साबित हुई कांट्रेक्ट मैरिज, लिखित में एग्रीमेंट के बावजूद लड़के को नहीं बुलाया

लड़की के IELTS में अच्छे बैंड देख लड़के वाले एक लड़की के चक्कर में फंस गए। लड़की के साथ कांट्रेक्ट मैरिज करा दी। जिसका बकायदा एग्रीमेंट भी हुआ। शादी के बाद दुल्हन ससुराल वालों के 20 लाख खर्च करा कनाडा पहुंच गई और वहां से बिना किसी को कुछ बताए कहीं चली गई। उसने एग्रीमेंट के मुताबिक लड़के को कनाडा नहीं बुलाया। मामला पुलिस तक पहुंचा तो अब शुरूआती जांच के बाद कनाडा में रह रही लड़की व उसके माता-पिता के खिलाफ ठगी का केस दर्ज कर लिया गया है।

कनाडा की टिकट से लेकर कॉलेज की फीस तक लड़के वालों ने भरी

पुलिस के मुताबिक गांव कोहजा की रणजीत कौर की शिकायत की जांच में पता चला कि उसका बेटा बलविंदर सिंह कनाडा जाना चाहता था। इस दौरान उन्हें पता चला कि बड़ी पत्ती जंडियाला की सिमरन चीमा ने IELTS में 6.5 बैंड हासिल किए हैं। दोनों के बीच तय हुआ कि वह बलविंदर व सिमरन की शादी करा देंगे। फिर सिमरन को अपने खर्च पर कनाडा भेजेंगे और वहां जाकर सिमरन मैरिज बेस पर बलविंदर को भी बुला लेगी। यह शादी कांट्रेक्ट मैरिज थी, जिसका लिखित एग्रीमेंट भी था।

दोनों परिवार की सहमति से गुरुद्वारे में शादी हो गई। इसके बाद शादी रजिस्टर्ड करा सिमरन कनाडा चली गई। इसमें कनाडा की टिकट, शॉपिंग, खाने-पीने व रहने व मोबाइल खर्च के साथ कनाडा के सेंटर क्लेर कॉलेज की 10698 अमेरिकी डॉलर फीस भी उन्होंने भरी। वहां जाने के बाद उसने बलविंदर को फोन करना बंद कर दिया। वहां रणजीत की बेटी व दामाद के घर से भी वह किसी दूसरी जगह चली गई।

लड़की वाले बोले, हमने कोशिश की लेकिन सुबूत नहीं दिखा सके

पुलिस जांच में सिमरन के पिता ज्ञान सिंह व मां जसवीर कौर ने दावा किया कि उनकी बेटी लड़के को कनाडा बुलाने की कोशिश कर चुकी है और आगे भी तैयार है, लेकिन वह इसका कोई सुबूत नहीं दे सके। इस वजह से सिमरन, उसके पिता ज्ञान सिंह व माता जसवीर कौर के खिलाफ IPC की धारा 406, 420, 34 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

और पढ़ें