पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुफ्त बीमा योजना:सरपंच और नगर कौंसलर से पारिवारिक घोषणा पत्र तस्दीक कराएं, आयुष्मान कार्ड बनेगा

जालंधर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • फार्म www.sha.punjab.gov.in. पर उपलब्ध है
  • जिन लाभार्थियों के पास दस्तावेज नहीं, उन्हें राहत

अगर आप 5 लाख रुपए तक का मुफ्त बीमा योजना के तहत इलाज कराना चाहते हैं तो योजना का कार्ड जरूर बनवा लें, यदि कार्ड बनवाने के लिए आपके पास कोई दस्तावेज नहीं है तो सरपंच-नगर काउंसलर की तरफ से पारिवारिक घोषणा पत्र तस्दीक करा लीजिए, इसके बाद कार्ड बन जाएंगे। जिन लाभार्थियों के पास पारिवारिक दस्तावेज नहीं है, उनको राज्य सरकार ने राहत देते हुए पारिवारिक घोषणा पत्र मान्य कर दिया है।

इसे लाभार्थियों को कॉमन सर्विस सेंटर, सेवा केंद्र में देना होगा। यह फार्म वेबसाइट www.sha.punjab.gov.in. पर उपलब्ध है।

डीसी घनश्याम थोरी ने बताया कि जिले में विभिन्न जगह पर कार्ड बनवाने के लिए विशेष कैंप लगाए गए हैं। इसके अलावा लोग जिलेभर के सभी 33 सेवा केंद्रों और 150 से अधिक कॉमन सर्विस सेंटरों में ये कार्ड बनवाए जा सकते हैं। प्रशासन ने सभी एसडीएम और बीडीपीओ और कार्य सुधारक अधिकारियों और अलग-अलग विभागों को आदेश दिए कि इस अहम योजना के अंतर्गत अधिक से अधिक ई कार्ड बनाने के लिए विशेष अभियान चलाए जाए।

जिला प्रशासन ने आयुष्मान भारत सरबत सेहत बीमा योजना के लाभार्थियों से मुफ्त बीमा योजना का लाभ उठाने के लिए कार्ड बनवाने की अपील की है। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत 1579 स्वास्थ्य पैकेज की पेशकश की गई है, जिसमें से 180 पैकेज सरकारी अस्पतालों और 25 निजी अस्पतालों को रेफर करने के लिए आरक्षित रखे गए हैं। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार की तरफ से जे-फार्म धारकों किसानों, रजिस्टर्ड पत्रकारों, उसारी कामगार, छोटे व्यापारियों शामिल किया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें