पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना:लांबड़ा के सरकारी सीसे. स्कूल की एसएसटी टीचर समेत 4 की मौत, 186 नए पॉजिटिव

जालंधर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 15 दिनों में जिले के 60 से ज्यादा टीचर्स को कोरोना की पुष्टि
  • अब तक कुल 17628 संक्रमित और 548 मरीज तोड़ चुके दम

जिले में कोरोना का दायरा बढ़ रहा है। शुक्रवार को लांबड़ा के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल की सोशल स्टडी की टीचर समेत 4 लोगों की मौत हो गई जबकि 186 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई है। इनमें शहर के एनआईटी के स्टाफ और विद्यार्थियों समेत 10 लोग, नेहरू गार्डन स्कूल से 2 टीचर्स, फिल्लौर के सरकारी प्राइमरी स्कूल के टीचर, सिविल अस्पताल के नर्सिंग कॉलेज की स्टूडेंट भी शामिल हैं। वहीं जीटीबी नगर में रहने वाले शहर के पूर्व मेयर की भी कोरोनावायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमितों में 29 बाहरी जिलों में रहने वाले हैं, जिनकी जिले के आंकड़े में गिनती नहीं हुई है।

जिले में कुल संक्रमितों की गिनती 17628 तक पहुंच गई है। कोरोना से मरने वालों में लांबड़ा के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल की 56 साल की सामाजिक शिक्षा विषय की अध्यापिका शामिल हैं। वे 15 नवंबर से होम आइसोलेट थीं। तबीयत बिगड़ने पर प्राइवेट अस्पताल में दाखिल करवाया गया, जहां शुक्रवार को उनकी मौत हो गई। मृतकों में राजनगर में रहने वाले 58 साल के व्यक्ति, 62 साल की महिला और बलवंत नगर में रहने वाले 75 साल के दो पुरुष थे। अब तक जिले में 548 लोग दम तोड़ चुके हैं।

हालात बिगड़ रहे, फिर भी स्कूलों में पीटीएम का सिलसिला लगातार जारी

सेहत विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक बीते 15 दिनों में जिले के 60 से ज्यादा टीचर्स कोरोना के शिकार हो चुके हैं। प्राइवेट कॉलेजों के साथ-साथ सरकारी और प्राइवेट स्कूल के टीचर्स को भी कोरोनावायरस की पुष्टि हो चुकी है। वहीं शुक्रवार को पहली बार एनआईटी के रिसर्च विभाग के कुछ विद्यार्थियों को कॉलेज में आने के बाद टेस्टिंग के दौरान कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। अब चिंता की बात यह है कि शुक्रवार को सरकारी स्कूल की अध्यापिका की कोरोना के कारण मौत होने के बाद भी सरकारी स्कूलों में बच्चों के पेरेंट्स समेत उन्हें स्कूलों में बुलाकर पीटीएम और मिड डे मिल का राशन दिया जा रहा है। लेकिन जमीनी हकीकत पर स्कूलों में न तो बच्चे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं और न ही मास्क पहन रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser