पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जालंधर में ठगे गए मास्टर जी:डॉलर में सैलरी का लालच दे प्राइमरी स्कूल टीचर से 2.50 लाख रुपए लिए; तंजानियां की जगह भेज दिया कीनिया

जालंधर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस के सम्मन के बावजूद आरोपी एजेंट जांच में शामिल नहीं हुआ। - प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
पुलिस के सम्मन के बावजूद आरोपी एजेंट जांच में शामिल नहीं हुआ। - प्रतीकात्मक फोटो

वर्क परमिट पर तंजानियां भेज डॉलर में सैलरी मिलने का लालच देकर ठग ट्रैवल एजेंट ने प्राइमरी स्कूल के टीचर से 2.50 लाख ठग लिए। आरोपी ट्रैवल एजेंट ने टीचर को तंजानियां की जगह कीनिया भेज दिया था, जहां से वो वापस लौट आया। करीब 9 साल तक वह रुपये लौटाने का झांसा देता रहा। जब रुपये नहीं मिले तो टीचर ने इसकी शिकायत कर दी। पुलिस ने अब आरोपी ट्रैवल एजेंट के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

जुलाई 2011 में दिए थे पैसे

फिल्लौर के दुसांझ कलां के रहने वाले प्राइमरी स्कूल के टीचर कुलविंदर लाल ने बताया कि खुरला किंगरा के रहने वाले राम मूर्ति ने उसे भरोसा दिलाया था कि वर्क परमिट पर दो साल के लिए उसे तंजानियां भेज देगा। जहां उसे डॉलर में सैलरी मिलेगी और इस पर 2.50 लाख खर्चा आएगा। उसने एक महीने में काम होने का भरोसा देकर पासपोर्ट व रुपए ले लिए लेकिन उसे तंजानियां नहीं भेजा। यह लेन-देन 20 जुलाई 2011 को हुआ था।

पुलिस जांच: एक हफ्ता कीनिया रहा, फिर लौट आया

पुलिस ने इसकी जांच की तो पता चला कि राम मूर्ति ने तंजानियां की जगह उसे कीनिया भेज दिया। वहां वो करीब एक महीने रहा लेकिन फिर वापस लौट आया। इस मामले में आरोपी राम मूर्ति 6 सम्मन जारी किए गए जो उसकी पत्नी ने लिए लेकिन वह पुलिस की जांच में शामिल नहीं हुआ। इसके बाद उसके खिलाफ केस दर्ज करने की सिफारिश कर दी गई।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

और पढ़ें