आस्था:श्री राधा गोपाल मंदिर पंजपीर में हरी नाम संकीर्तन और कथा करवाई, भजनों पर झूमे श्रद्धालु

जालंधर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • निरंतर हरि सुमिरन कर जीवन को आनंदमय, मंगलमय बनाए

श्री राधा गोपाल मंदिर पंजपीर में भक्तों ने दो दिवसीय धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया। स्वामी मधुसूदन महाराज ने बताया कि एकादशी के व्रत रखने से ही हम भगवान के अति प्रिय हो सकते हैं। व्रत रखने से कई बीमारियों से निजात मिलती है।

उन्होंने भक्तों को बताया कि कथा की सार्थकता तब ही सिद्ध होती है जब हम इसे अपने जीवन में धारण कर निरंतर हरि सिमरण करते हुए अपने जीवन को आनंदमय, मंगलमय बनाकर अपना आत्म कल्याण करें। इस मौके पर रतन लाल, देवराज, हरीश, बलदेव व अन्य मौजूद थे।

श्री राम मंदिर छोटी अयोध्या सूर्या एनक्लेव में भक्तों ने हनुमान चालीसा पाठ का आयोजन किया। इसमें मंदिर के पुजारियों ने विधिवत पूजन करवाया। पूजन के बाद भक्तों ने दरबार में माथा टेककर अपने परिवार की खुशहाली के लिए प्रार्थना की। मंदिर परिसर में भक्तों ने हनुमान चालीसा का पाठ और भजनों का गुणगान कर भक्तिमय माहौल बनाया। पं. बृजकांत शर्मा, राकेश शुक्ला ने बताया कि प्रेम एक ऐसा पवित्र व आत्मीय शब्द है, जिसका व्याख्यान भोग विलास में लिप्त इस संसार की भाषा में व्यक्त नहीं किया जा सकता। प्रधान राहुल टंडन ने बताया कि 4 दिसंबर से मंदिर में श्रीमद् भागवत कथा यज्ञ का आयोजन श्रद्धापूर्वक किया जा रहा है ,जोकि 10 दिसंबर तक दोपहर 3 बजे से लेकर 7 बजे तक होगी।

खबरें और भी हैं...