पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Health Minister Balveer Sidhu's Visit Canceled, Farmers' Organization Said Not Only BJP, Now Every Party Will Oppose, Will Not Allow Leaders To Enter The Village

जालंधर में डिस्पेंसरी उद्घाटन पर फूटा किसानों का गुस्सा:सेहत मंत्री बलवीर सिद्धू का दौरा रद्द, किसान संगठन बोले- सिर्फ BJP नहीं अब हर पार्टी का विरोध होगा, नेताओं को गांव में नहीं घुसने देंगे

जालंधर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नींव पत्थर के आसपास तैनात पुलिस फोर्स। - Dainik Bhaskar
नींव पत्थर के आसपास तैनात पुलिस फोर्स।

कृषि सुधार कानून रद्द न होने से गुस्साए किसानों ने अब BJP के बाद कांग्रेस का भी विरोध शुरू कर दिया है। बुधवार को सेहत मंत्री बलवीर सिद्धू ने जालंधर के गांव धन्नोवाली में अर्बन हेल्थ डिस्पेंसरी का उद्घाटन करने आना था। इससे पहले ही किसानों ने विरोध शुरू कर दिया। इसका पता चलते ही पुलिस अलर्ट हो गई। जिसके बाद मंत्री का दौरा रद्द करा दिया गया। भड़के किसानों ने नारेबाजी करते हुए ऐलान कर दिया कि अब सिर्फ BJP नहीं बल्कि कांग्रेस, आम आदमी पार्टी समेत सभी दलों के नेताओं को गांवों में घुसने नहीं दिया जाएगा। फिलहाल पुलिस ने माहौल बिगड़ते देख उद्घाटन समारोह टाल दिया है।

डिस्पेंसरी के बाहर विराेध करने के लिए जुटे किसान।
डिस्पेंसरी के बाहर विराेध करने के लिए जुटे किसान।

लोकल कांग्रेसियों के उद्धाटन की कोशिश से भड़का मामला

प्रदर्शनकारी किसानों ने कहा कि जब वो यहां आए तो पुलिस के अफसर उन्हें अंदर बातचीत के लिए ले गए। इसी दौरान बाहर लोकल कांग्रेसियों से डिस्पेंसरी का उद्घाटन कराने की कोशिश की गई। उन्होंने देख लिया और विरोध शुरू कर दिया।

हरजोत सिंह।
हरजोत सिंह।

5 साल से बनी हैं डिस्पेंसरी, अब आ रही उद्घाटन की याद

गांव के किसान नेता हरजोत सिंह ने कहा कि डिस्पेंसरी बने 5 साल हो गए हैं। अब तक यह बंद पड़ी थी लेकिन आज अचानक मंत्री के आने की बात हो गई। उन्होंने कहा कि किसान तीन काले कानूनों के विरोध में संघर्ष कर रहे हैं। इसके बावजूद राजनीतिक दल उनका साथ नहीं दे रहे तो उनके नेताओं को गांवों में नहीं घुसने देंगे। उन्होंने कहा कि डिस्पेंसरी का उद्घाटन करने का हक किसान यूनियन का है।

किसानों को संबोधित करते BKU राजेवाल के प्रवक्ता कश्मीर सिंह जंडियाला
किसानों को संबोधित करते BKU राजेवाल के प्रवक्ता कश्मीर सिंह जंडियाला

किसानों की मांग पूरी न होने तक हर पार्टी के नेता का बहिष्कार : जंडियाला

भारतीय किसान यूनियन (BKU) राजेवाल के प्रवक्ता कश्मीर सिंह जंडियाला ने कहा कि किसान परेशान हैं और नेता राजनीति चमका रहे हैं। जब तक किसानों की मांग पूरी नहीं होती, तब तक सिर्फ BJP नहीं बल्कि हर पार्टी का गांव में घुसने पर विरोध किया जाएगा।

डिस्पेंसरी के बाहर तैनात की गई फोर्स।
डिस्पेंसरी के बाहर तैनात की गई फोर्स।

गांव वालों का आपसी विवाद, समझा रहे : DCP

DCP गुरमीत सिंह ने कहा कि डिस्पेंसरी का उद्घाटन रोक दिया गया है। उन्होंने कहा कि गांव में ही कोई आपसी विवाद है, जिसके बारे में बातचीत कर उन्हें समझाने की कोशिश की जा रही है।

खबरें और भी हैं...