अहतियात भी काम भी:मकसूदां सब डिवीजन में लगाए हेल्प डेस्क, शिकायतों का तेजी से निपटारा

जालंधर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जालंधर स्थित पठानकोट चौक डिवीजन में उपभोक्ताओं की सुनवाई के लिए लगाया गया काउंटर - Dainik Bhaskar
जालंधर स्थित पठानकोट चौक डिवीजन में उपभोक्ताओं की सुनवाई के लिए लगाया गया काउंटर
  • पावरकाॅम की अपील- कोरोना का प्रकोप बढ़ रहा है, हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत दर्ज कराएं, बिल आनॅलाइन भरें

कोरोना के बढ़ते केसों के मद्देनजर पावरकॉम ने सभी डिवीजनों के अधिकारियों ने दफ्तरों में पब्लिक डीलिंग कम करने के लिए हेल्प डेस्क व अलग से शिकायत काउंटर खोल दिए हैं। जिस पर उपभोक्ता लिखित रूप में अपनी शिकायत कर सकते हैं। तीन डिवीजन के एक्सईएन ने पब्लिक डीलिंग कम करने के लिए कर्मचारियों की डयूटी लगा दी है, जो सिर्फ बिल और बिजली सप्लाई की शिकायतें ही सुन रहे हैं। अधिकारियों का कहना है ये प्रक्रिया इसलिए अपनाई जा रही है क्योंकि अगर अधिकारियों व कर्मचारियों को कोरोना हो गया तो बिजली सप्लाई व अन्य दफ्तरी काम प्रभावित हो सकते हैं। चीफ इंजीनियर जैनिंदर दानिया ने उपभोक्ताओं से अपील की है कि जितना ज्यादा हो सके अपने बिल आनॅलाइन जमा करवाएं और शिकायतें भी ऑनलाइन ही दर्ज करवाई जाएं।

फ्रंट पर काम कर रहे कर्मचारियों का ख्याल रखना हमारी जिम्मेवारी : एक्सईएन

मकसूदां डिवीजन के एक्सईएन हरविंदर सिंह ने बताया कि दफ्तर की एंट्री पर हेल्प डेस्क बनाया है। जहां रोज 25 से 30 उपभोक्ता बिल और 30 उपभोक्ता बिजली सप्लाई की शिकायतें देते हैं। शिकायतों को हल करने को दो-तीन दिन का समय दिया जा रहा है और बिजली संबंधी शिकायतों को मौके पर ही निपटाया जा रहा है। कर्मचारियों का ख्याल रखना भी हमारी जिम्मेवारी है। इसलिए उपभोक्ताओं से 1912 और 96461-16776 पर शिकायतें दर्ज कराने की अपील है।

पुराने हालात पैदा न हों, इसलिए दफ्तर में सोशल डिस्टेंसिंग रख सुनी जा रही शिकायतें पठानकोट चौक सब डिवीजन के एक्सईएन दर्शन सिंह ने बताया कि पिछले साल कई मुलाजिम पॉजिटिव आए थे। काम संभालना मुश्किल हो गया था। अब अलग से काउंटर पर शिकायतें व अन्य सुनवाई की जा रही है। जिसे तुंरत हल करने की कोशिश की जा रही है।

एक काउंटर-एक कर्मचारी कैंट डिवीजन के एक्सईएन अवतार सिंह ने बताया कि दफ्तर में एक अलग काउंटर खोल दिया है। जिस पर एक कर्मचारी सभी शिकायतें सुन रहा है और कोशिश की जा रही है तुरंत शिकायतें निपटा दी जाएं।

खबरें और भी हैं...