• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Protest Against Amir Khan, MBD Mall Management Stop Show Of Film Lal Singh Chaddha, Leaders Of Hindu Organizations Told Register Case Against Amir Khan

जालंधर मे नहीं चलने दी लाल सिंह चड्ढा फिल्म:हिंदू संगठनों का एमबीडी माल के बाहर प्रदर्शन; आमिर खान पर FIR की मांग

जालंधर2 महीने पहले
एमबीडी माल के बाहर प्रदर्शन करते हिंदु नेता

पंजाब के सिनेमा घरों में आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा सिनेमा घरों में रिलीज होते ही विरोध शुरु हो गया है। विरोध फिल्म को लेकर नहीं है बल्कि फिल्म में लाल सिंह चड्ढा का किरदार निभाने वाले अभिनेता आमिर खान का हो रहा है। हिंदू संगठनों का कहना है कि आमिर खान ने पीके फिल्म में हिंदू देवी देवताओं का अपमान किया था। उस वक्त ही हिंदू संगठनों ने फैसला ले लिया था कि आमिर खान की कोई भी फिल्म सिनेमाघरों में नहीं लगने देंगे।

गुरुवार को हिंदू संगठनों, जिनमें मुख्य रूप से शिवसेना समाजवादी, शिव सेना बाल ठाकरे, शिव सेना हिंद, बजरंग दल समेत कुछ अन्य हिंदू सगठनो के कार्यकर्ता भी शामिल थे, ने शहर में स्थित एमबीडी माल के बाहर पहले प्रदर्शन किया फिर सीधे अंदर घुस गए। माल के बाहर प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने पहले ही सुरक्षा बढ़ा रखी थी और किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को रोकने के लिए एमबीडी माल के बाहर पुलिस फोर्स तैनात कर रखी थी। विरोध के बाद सिनेमा हाल से फिल्म को हटा दिया गया।

माल के बाहर सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस
माल के बाहर सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस

शिवसेना हिंद के प्रधान इशांत शर्मा ने कहा कि पीके का विरोध उनके संगठन मुंबई मे भी जताया था। उन्होंने कहा कि आमिर खान अपनी फिल्मों में हिंदुओं के देवी देवताओं औप हिंदुओं पर अभद्र टिप्पणियां करता है। वह अपने मुस्लिम समुदाय के बारे में क्यों कोई एसी टिप्पणी नहीं करता। क्यों अपने धर्म पर फिल्म बनाकर उनका मजाक नहीं उड़ाता। उन्होंने कहा कि आमिर खान बड़ी सोची समझी ,साजिश के तहत यह सब कुछ कर रहा है।

शो देखने पहुंचे थे केवल 12 लोग

एमबीडी माल मे घुसे हिंदु संगठनों के कार्यकर्ताओं और उनके विरोध को देखते हुए पीवीआर के प्रबंधकों ने तुरंत प्रभाव से फिल्म को हटाने का निर्णय लिया। जो शो चल रहा था उसमे करीब 12 लोग बैठे हुए थे। उन्हें भी हिंदू संगठनों के लोगों ने बाहर निकाल दिया। इसी बीच कुछ लोग बोल रहे थे कि उन्होंने फिल्म के लिए पैसे खर्च किए हैं तो हिंदू संगठनों ने नेताओं ने कहा कि जितने की उन्होंने टिकट ली है उसकी वह पेमेंट कर देंगे। लेकिन आमिर खान की फिल्म नहीं चलने देंगे।

संगठनों के नेताओं ने यह चेतावनी दी है कि आमिर खान के खिलाफ पुलिस हिंदुओं और सिखों की भावनाओं को आहत करने के लिए मामला भी दर्ज करे। मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि आमिर खान के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया जाएगा। हिंदू नेताओं ने कहा कि पंद्रह अगस्त से पहले मामला दर्ज न हुआ तो वह सीपी आफिस के बाहर धरना देंगे।