पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खाकी की लापरवाही:जालंधर में होमगार्ड जवान को धक्का देकर पुलिस चौकी से चोरी का आरोपी फरार

जालंधर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पहले आरोपी को पकड़कर मामले को रफा-दफा करने की कोशिश हुई लेकिन बाद में पुलिस ने अब केस दर्ज कर लिया है। प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
पहले आरोपी को पकड़कर मामले को रफा-दफा करने की कोशिश हुई लेकिन बाद में पुलिस ने अब केस दर्ज कर लिया है। प्रतीकात्मक फोटो
  • दो अन्य साथियों के साथ पकड़े जाने पर पूछताछ के लिए पुलिस ने अदालत से लिया था एक दिन का रिमांड
  • फरार आरोपी के साथ तीन पुलिस कर्मचारियों पर उन्हीं के थाने में ड्यूटी में लापरवाही बरतने का केस दर्ज

चोरी का आरोपी बाथरूम जाने के बहाने पुलिस कर्मचारी को धक्का देकर जंडियाला पुलिस चौकी से फरार हो गया। आरोपी को उसके दो अन्य साथियों के साथ पूछताछ के लिए एक दिन के रिमांड पर लिया गया था। घटना बुधवार सुबह की है लेकिन पहले पुलिस अधिकारियों ने पूरे मामले को दबाकर रखा। हालांकि अब फरार हुए चोरी के आरोपी और ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले तीन पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ उन्हीं के थाने सदर जालंधर में IPC की धारा 223, 224 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

एक दिन पहले किया था गिरफ्तार, 3 पुलिस कर्मचारी थे निगरानी में

कमिश्नरेट पुलिस के थाना सदर अधीन आती जंडियाला चौकी के ASI बलजिंदर सिंह ने बताया कि 5 जनवरी को वह होमगार्ड जवान संतोख सिंह के साथ ड्यूटी अफसर के तौर पर तैनात था। एक दिन पहले 4 जनवरी को पुलिस ने IPC की धारा 379, 411 के तहत केस दर्ज कर चोर गिरोह के सदस्यों रवि कुमार उर्फ भानू, हरप्रीत उर्फ काका व जसप्रीत उर्फ बंटी निवासी गांंव बजूहा कलां, नकोदर को गिरफ्तार किया था। पूछताछ के लिए अदालत से उनका एक दिन का पुलिस रिमांड लिया गया था। उन्हें चौकी के हवालात में बंद करने के बाद निगरानी के लिए कांस्टेबल किरन कुमार, हरप्रीत सिंह व होमगार्ड खुशबख्त राय की ड्यूटी लगाई गई थी।

सुबह 5.30 बजे हुआ फरार, गिरफ्तारी के लिए टीमें रवाना

बुधवार की सुबह के वक्त करीब साढ़े 5 बजे होमगार्ड जवान खुशबख्त राय चोरी के आराेपी रवि कुमार उर्फ भानू को हवालात से बाहर निकालकर टॉयलेट करवाने के लिए चौकी में बने बाथरूम में ले गया। बाथरूम से बाहर निकलते वक्त रवि कुमार भानू होमगार्ड जवान को धक्का मारकर वहां से फरार हो गया। इसका पता चलते ही अफसरों में खलबली मच गई। पहले आरोपी को तलाशकर मामला रफा-दफा करने की कोशिश हुई लेकिन अब पुलिस ने कर्मचारियों पर भी केस दर्ज कर लिया है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें उसके ठिकानों के लिए रवाना कर दी गई हैं।

पुलिस कर्मियों पर होगी विभागीय कार्रवाई

रिमांड पर लिए आरोपियों की निगरानी में तीन पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी थी लेकिन बाथरूम ले जाते वक्त सिर्फ होमगार्ड जवान को भेज दिया गया। इसी वजह से ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले तीनों पुलिस कर्मी कांस्टेबल किरन कुमार व हरप्रीत सिंह और होमगार्ड खुशबख्त राय के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है। उन्हें फिलहाल सस्पेंड कर दिया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

और पढ़ें