पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पति ने ठुकराया तो दुल्हन दुनिया से विदा हो गई:शादी के कुछ ही घंटे बाद मेडिकल स्टूडेंट दुल्हन को घर से निकाला, सदमे से मौत

करतारपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
परमपाल कौर पति सुप्रीत के साथ इस तरह दुल्हन के जोड़े में सजी हुई थी। - Dainik Bhaskar
परमपाल कौर पति सुप्रीत के साथ इस तरह दुल्हन के जोड़े में सजी हुई थी।
  • माता-पिता की हो चुकी थी मौत, मामा और दादी ने करवाई थी शादी; पति, सास-ससुर, बिचौलन समेत 5 पर केस

इलाके में एक दर्दनाक घटना सामने आई है, जिसमें एक दिन पहले ही ससुराल पहुंची मेडिकल स्टूडेंट दुल्हन की कुछ ही घंटे बाद सदमे से मौत हो गई। पुलिस ने थाना करतारपुर में पति और बिचोलन के खिलाफ आईपीसी की धारा 304, 498-ए, 406, 149 के तहत मामला दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार सिविल अस्पताल के पास इस्लामगंज की रहने वाली 20 साल की मेडिकल स्टूडेंट परमपाल कौर की शादी करतारपुर के विश्वकर्मा मंदिर के पास रहने वाले सुप्रीत सिंह से कपूरथला के नडाला एरिया में हुई थी।

सोमवार सुबह पांच बजे सुप्रीत सिंह ने परमपाल के परिवार को फोन करके कहा कि आपने लड़की का गलत रिश्ता किया क्योंकि वह दिमागी तौर पर परेशान है। वो उसे अपने पास नहीं रखेगा। इसके बाद उसे घर से निकाल दिया। परमपाल के रिश्तेदारों के वहां पहुंचने तक वह ससुराल घर के आसपास ही भटकती रही। विवाहिता का मायका परिवार जब कपूरथला पहुंचा उसे ससुराल घर के नजदीक बैठे देखा। बता दें कि परमपाल कौर के माता-पिता की पहले ही मौत हो चुकी है। उसकी शादी का खर्च दादी और मामा ने उठाया था।

पंचायत में पति ने अपनाने से कर दिया था इनकार
सुबह पंचायत में पति सुप्रीत सिंह ने परमपाल को अपनाने से इनकार कर दिया। ये बात परमपाल को पता चली तो दोपहर करीब 12 बजे उसकी तबीयत बिगड़ गई। परिवार उसे करतारपुर के सिविल अस्पताल में ले गया। वहां से मकसूदां के निजी अस्पताल में भेज दिया गया, जहां दोपहर करीब 2 बजे परमपाल की मौत हो गई। परमपाल की मौत की खबर मिलते ही उसके परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। थाना करतारपुर की पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामला शांत करवाया और मामले में मुख्य लोगों को थाने ले गई। वहां परमपाल के परिवार ने ससुरालियों पर उससे मारपीट और जान से मारने का आरोप लगाया।

जांच के बाद पुलिस ने बिचौलिए जोगिंदर कौर, पति सुप्रीत सिंह, ससुर जरनैल सिंह, सास जसविंदर कौर और ननद ज्योति के खिलाफ पर्चा दर्ज कर लिया है। परिजनों ने बताया कि परमपाल सिटी के माई हीरां गेट के पास मेडिकल स्टोर पर काम करती थी और मेडिकल की स्टूडेंट थी। वह कम बोलती थी लेकिन दिमागी हालत बिलकुल ठीक थी। उन्होंने बताया कि सुप्रीत कारपेंटर है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल में भेज दिया है।

खबरें और भी हैं...