पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पर्चा दर्ज कर जांच शुरू की:दहेज हत्या में पति गिरफ्तार, सास, ननद व फैमिली फ्रेंड और माता-पिता पर केस

जालंधर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहीद बाबू लाभ सिंह नगर में महिला का लटकता शव मिलने का मामला

शहीद बाबू लाभ सिंह नगर में 25 साल की विवाहिता प्रवीण का लटकता शव मिलने के मामले में पुलिस ने दहेज हत्या का पर्चा दर्ज कर जांच शुरू की है। पुलिस ने पति सागर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस केस में सास दर्शना, ननद रितु, फैमिली फ्रेंड आशु, उसके पिता दविंदर चड्ढा और मां को भी आरोपी बनाया गया है। प्रवीण के शव को पोस्टमार्टम के बाद फैमिली के हवाले कर दिया है। बुधवार शाम शहीद बाबू लाभ सिंह नगर में विवाहिता प्रवीण का शव फंदे से लटकता हुअा मिला था। लुधियाना के छावनी मोहल्ला में रहती राजरानी ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि छोटी बेटी प्रवीण की शादी 13 जुलाई 2018 को सागर के साथ हुई थी। उनका एक 13 महीने का बेटा चिराग है। बेटी ससुराल फैमिली संग शहीद बाबू लाभ सिंह नगर में रहती थी। पति, ननद व सास अकसर उनकी बेटी को तंग करते रहे थे।

बेटी के घर में उनके फैमिली फ्रेंड आशु का आना जाना था। दोपहर को बेटी ने कॉल कर बताया कि आशु का रिश्ता टूट गया है तो सब लोग उसे ही जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। उससे विवाद कर रहे हैं। मां ने कहा कि बाद में शाम करीब 4 बजे बेटी ने कॉल कर बताया कि पति, सास, ननद उससे झगड़ा कर रहे हैं। उनके साथ आशु, उसके माता-पिता भी साथ दे रहे हैं।

मां का आरोप- फोन पर झगड़ा सुनाई दे रहा था

मां ने आरोप लगाया कि फोन पर झगड़ा सुनाई दे रहा था। बेटी ने कहा था कि उसे पीटा जा रहा है। उसे आकर बचा लो। यह उसकी लास्ट कॉल है। मां ने कहा था कि इसके बाद बेटी का फोन बंद हो गया था। बेटी का फोन बंद होने पर तुरंत उसने नीला महल में बयाही बड़ी बेटी आंचल को कॉल कर दी थी। आंचल अपने फाइनांसर पति विकास संग जब शहीद बाबू लाभ सिंह नगर में पहुंची तो फांसी से प्रवीण का शव लटक रहा था।

सास घर में थी, जबकि बाकी लोग लोग इधर-उधर हो गए थे। मां ने आरोप लगाया था कि उसकी मौत के लिए उक्त लोग जिम्मेदार हैं। थाना बस्ती बावा खेल में राजरानी की शिकायत पर पुलिस ने पति समेत 6 लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 बी (दहेज हत्या) का पर्चा दर्ज कर जांच शुरू की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें