कोविड-19 / मरीज नहीं आए तो बस्ती दानिशमंदां के इलाके कंटेनमेंट जोन से होंगे बाहर

X

  • उन इलाकों की तैयार की जा रही लिस्ट, जहां छह दिन से कोई संक्रमित नहीं मिला
  • सिविल में 15 मरीज दाखिल, किसी में गंभीर लक्षण नहीं

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 07:59 AM IST

जालंधर. सेहत विभाग की तरफ से कोरोनावायरस एक्टिव मरीजों के इलाकों का खाका तैयार किया जा रहा है। शुक्रवार को जिले में एक भी मामला कोरोनावायरस के रिपोर्ट नहीं हुआ। वहीं सिविल सर्जन दफ्तर की रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को 13 नए कोरोनावायरस के मरीजों को आईसीएमआर की नई डिस्चार्ज पॉलिसी के तहत अस्पताल से डिस्चार्ज कर घरों में होम आईसोलेट किया गया है। 

इसके साथ ही शुक्रवार को सिविल अस्पताल में कोरोनावायरस के 15 एक्टिव मरीज दाखिल हैं। इनमें से किसी भी मरीज को कोरोनावायरस के कोई गंभीर लक्षण नहीं है। वहीं अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि अगर आने वाले 5 दिनों में सिविल अस्पताल में कोरोनावायरस का कोई मरीज अस्पताल में दाखिल नहीं होता तो जल्द ही जालंधर शहर कोरोनावायरस मुक्त जिलों की गिनती में शामिल हो जाएगा।

उधर, सिविल सर्जन के आईडीएसपी विभाग की तरफ से शहर में कोरोनावायरस के अधीन आते इलाकों की लिस्टिंग की जा रही है। इनमें अभी कोरोनावायरस के एक्टिव जोन है। शुक्रवार को आईडीएसपी विभाग उन इलाकों की लिस्ट तैयार करने में लगा हुआ था, जहां पिछले 6 दिनों में कोई संक्रमित मरीज नहीं मिला है। 
अब कोई नया मरीज न आने पर आने वाले दिनों में राजा गार्डन, बस्ती दानिशमंदा, न्यू रसीला नगर, बस्ती दानिशमंदां, शिवा जी नगर, बेगमपुरा और सुरजीत नगर, न्यू गोबिंद नगर, डब्ल्यूक्यू 32 वाली गली, बस्ती शेख एरिया को कंटेनमेंट जोन से बाहर किया जा सकता है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना