पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जालंधर में सुखबीर बादल का बड़ा ऐलान:पंजाब में अकाली सरकार बनी तो दलित परिवार से होगा डिप्टी CM, दोआबा में अंबेडकर के नाम पर बनाएंगे यूनिवर्सिटी

जालंधर2 महीने पहले
कड़ी सुरक्षा के बीच जालंधर पहुंचे सुखबीर बादल।

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने दलित वोट बैंक को साधने के लिए बड़ा ऐलान किया है। जालंधर में डाॅ. बीआर अंबेडकर चौक पर संविधान निर्माता बाबा साहिब भीमराव अंबेडकर को श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद सुखबीर ने कहा कि अगर अगले साल चुनाव के बाद पंजाब में अकाली दल की सरकार बनी तो डिप्टी सीएम दलित परिवार से होगा।

जालंधर समेत पंजाब का पूरा दोआबा क्षेत्र राजनीति का गढ़ माना जाता है, ऐसे में सुखबीर बादल के इस ऐलान से दलित राजनीति में बड़ी हलचल पैदा हो गई है। सुखबीर बादल ने यह भी कहा कि सरकार बनने के बाद दोआबा में डॉ. बीआर अंबेडकर के नाम पर यूनिवर्सिटी बनाई जाएगी। जिसके जरिए उनकी शिक्षाओं के प्रति लोगों को जागरूक किया जाएगा।

गठजोड़ को लेकर कर रहे विचार

पंजाब में अकेले विधानसभा चुनाव लड़ना है या फिर किसी पार्टी के साथ गठजोड़ होगा? इस सवाल पर सुखबीर बादल ने कहा कि इस बारे में विचार हो रहा है। कई पार्टियों के साथ हमारी बातचीत कर रही है। जैसे ही फाइनल होगा, इसके बारे में घोषणा कर दी जाएगी।