पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एडहॉक कमेटी के पार्षदों की बगावत:एक हफ्ते में सफाई सेवकाें की कमी पूरी न हुई तो जो काम कर रहे उसे भी करेंगे वापस

जालंधर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मीटिंग में मौजूद कमेटी के चेयरमैन पार्षद बलराज ठाकुर व अन्य।

वार्ड स्तर पर सफाई सेवकों की कमी को लेकर निगम की हेल्थ एंड सेनिटेशन एडहॅाक कमेटी ने बगावत शुरू कर दी है। शुक्रवार को हुई कमेटी की मीटिंग में मेंबर पार्षद जगदीश समराय और पार्षद पति प्रीत खालसा ने निगम प्रशासन को एक सप्ताह की मोहलत देते हुए कहा कि अगर उनके वार्ड में जरूरत के अनुसार सफाई सेवकों की तैनाती नहीं की तो वो माैजूदा सफाई सेवक भी वापस कर देंगे।

वार्ड 78 के पार्षद समराय ने कहा कि उनके वार्ड में 5 और वार्ड नंबर 71 की पार्षद सतिंदर जीत कौर के वार्ड में 12 सफाई सेवक हैं। मीटिंग में सतिंदर जीत कौर के पति प्रीत खालसा ने कहा कि वार्ड में 37 काॅलोनी है, जहां 12 सफाई सेवक की जगह कम से कम 35 चाहिए। इसलिए इस बार मांगें पूरी न होने पर सफाई सेवक ही वापस करेंगे।

दूसरी ओर कमेटी चेयरमैन पार्षद बलराज ठाकुर ने कहा कि मीटिंग में ठेके पर रखे ड्राइवरों द्वारा दो दिन की हड़ताल को लेकर एएचओ डाॅ. राजकमल से लिखित में जवाब मांगा गया है। निगम ने आउटसोर्स पर रखे ड्राइवर के लिए ठेकेदार को पेमेंट करता है। ऐसे में हड़ताल होने पर जिम्मेदारी ड्राइवर की है, इसके लिए ठेकेदार पर पेनल्टी लगाकर एएचओ से रिपोर्ट मांगी गई है। साथ ही कहा गया कि वार्ड स्तर पर कूड़ा उठाने के लिए ठेकेदार की ट्रैक्टर-ट्रॉली एक माह से चल रही है, लेकिन ओ एंड एम और हेल्थ ब्रांच की खींचतान में अब तक वर्कऑर्डर तक जारी नहीं हुआ है। दोनों ब्रांच से कहा गया है कि वो आपस में चर्चा कर जल्द ठेकेदार को वर्कऑर्डर जारी करें। मीटिंग में पार्षद अवतार सिंह भी मौजूद थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें