पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोवैक्सीन और कोविशील्ड का स्टॉक निल:7 घंटे में 16 हजार से अधिक लोगों को लगी कोविशील्ड, दो दिन टीकाकरण सेंटर रहेंगे ड्राई

जालंधर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिविल अस्पताल के वैक्सीनेशन सेंटर के बाहर लोगों की भीड़। - Dainik Bhaskar
सिविल अस्पताल के वैक्सीनेशन सेंटर के बाहर लोगों की भीड़।

कोरोनावायरस की वैक्सीनेशन ड्राइव के अधीन बुधवार को 16,570 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। चार दिन बाद शुरू हुई वैक्सीनेशन कोविशील्ड और कोवैक्सीन का स्टाॅक निल होने के कारण वीरवार और शुक्रवार को बंद रहेगी। जिला टीकाकरण अफसर डॉ. राकेश कुमार चोपड़ा का कहना है कि मंगलवार को कोविशील्ड वैक्सीन की जो डोज उनके पास चंडीगढ़ से आई थी, वे बुधवार को लगा दी गई है। मंगलवार को शहर के 30 से अधिक वैक्सीन सेंटर्स पर 100 से अधिक स्टाफ के सदस्यों को तैनात किया गया, जिन्होंने लोगों को पहली और दूसरी डोज लगाई।

बुधवार तक जिले में 9.50 लाख लोगों को डोज लग चुकी है। सेहत विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अब सेंटर्स पर दूसरी डोज के लिए ज्यादा लोग पहुंच रहे हैं। वहीं रिकॉर्ड के मुताबिक 16 जनवरी से शुरू हुई वैक्सीन ड्राइव के अधीन मौजूदा समय में उन लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लग रही है, जिन लोगों को अप्रैल महीने में कोरोनावायरस की पहली डोज लगी थी, जबकि सेंटरों पर पहुंचने वाले लोगों को अभी भी वैक्सीन के लिए इंतजार करना पड़ रहा है।

वर्तमान में स्कूल जाने वाले स्टाफ को चक्कर लगाने पड़ रहे हैं, लेकिन 30 फीसदी लोगों को बिना डोज लगवाए लौटना पड़ रहा है। हालांकि विभाग का कहना है कि जिले में प्राइवेट कैंप भी लगाए जा रहे हैं, जबकि हकीकत यह है कि प्राइवेट कैंपों में सिर्फ उन्हीं लोगों को डोज लगाई जाती है, जो उनके खास होते हैं। वहीं जिला टीकाकरण अफसर डाॅ. राकेश चोपड़ा का कहना है कि जिन लोगों को वैक्सीन लगवाने के बाद कोई मैसेज नहीं आया, वे सिविल सर्जन दफ्तर में आकर एंट्री करवा सकते हैं।

कोरोना से एक व्यक्ति की मौत, 10 नए संक्रमित
कोरोनावायरस के इलाज के दौरान चार दिन बाद एक मरीज की मौत हो गई है। मोहल्ला कोट, बस्ती गुजां के रहने वाले 73 साल के बुजुर्ग ने सिविल अस्पताल में दम तोड़ा। वे 6 दिन से उपचाराधीन थे। उन्हें सांस लेने में दिक्कत थी, जबकि मरीज के फेफड़ों में इंफेक्शन के चलते हालात कई दिनों से स्थिर बनी हुई थी। वहीं, बुधवार को कोरोना के 10 नए मामले सामने आए हैं। नए संक्रमितों में 3 कैंट के अस्पताल में दाखिल हैं।

खबरें और भी हैं...