पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • In Guru Nanak Mission Chowk, Farmers Demonstrated Against The Center, Then The BJP Leaders Burnt The Effigy Of CM In Nigam Chowk

कृषि कानूनों की कॉपियां जलाईं:गुरु नानक मिशन चौक में किसानों ने केंद्र के खिलाफ किया प्रदर्शन तो भाजपाइयों ने निगम चौक में सीएम का पुतला फूंका

जालंधर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कृषि कानूनों की कापियां जलाकर किसान जत्थेबंदियां और किसान संगठन ने प्रदर्शन किया। - Dainik Bhaskar
कृषि कानूनों की कापियां जलाकर किसान जत्थेबंदियां और किसान संगठन ने प्रदर्शन किया।
  • कृषि कानूनों को लेकर किसानों और अबोहर में भाजपा विधायक से मारपीट को लेकर पार्टी नेताअों का प्रदर्शन

संयुक्त किसान मोर्चा की कॉल पर किसान जत्थेबंदियां और सिख संगठनों ने गुरु नानक मिशन चौक में कृषि कानूनों की कॉपियां जलाईं। वहीं एक किलोमीटर दूर निगम चौक में भाजपाइयों ने अबोहर में विधायक के साथ हुई मारपीट के विरोध में पंजाब सरकार का पुतला फूंक कर प्रदर्शन किया। किसान जत्थेबंदियों और सिख संगठनों को भाजपाइयों तक पहुंचने से रोकने के लिए गुरु नानक मिशन चौक, लव कुश चौक और निगम चौक में भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। किसान जत्थेबंदियों ने इस बात का विरोध करते हुए कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं ने जानबूझ कर उनके प्रोग्राम के साथ अपना कार्यक्रम रखा।

भारतीय किसान यूनियन (राजेवाल) के कश्मीर सिंह, अमनजोत सिंह ने कहा- ‘एहणां नूं आपणा विधायक दिख गया कुट खांदे होए, जेहड़े किसान बॉर्डरां ते शहीद होए ने, ओहणां बारे इक वार वी नहीं जिक्र कीता इहणां ने।’ जो प्रदर्शन अब भाजपा कर रही है वे गलत है।

भाकियू ने कहा-भाजपा का प्रदर्शन व धरना सब प्लांड
भाकियू के कश्मीर सिंह ने कहा कि बार बार केंद्र सरकार से बातचीत की गई। लेकिन किसी ने उनकी मांगों की तरफ ध्यान नहीं दिया। आज जब उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया तो भाजपा कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंच गए। किसान जत्थेबंदियां और सिख तालमेल कमेटी के सदस्य जब निगम चौक की तरफ बढ़ने लगे तो भारी पुलिस बल ने उन्हें आगे जाने से रोक दिया।

इस पर उन्होंने अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर 10 मिनट में भाजपा के कार्यकर्ताओं को न हटाया गया तो भारी संख्या में किसान जालंधर पहुंच जाएंगे और कुछ अनहोनी हुई तो उसकी जिम्मेदारी पंजाब पुलिस की होगी। उन्होंने आरोप लगाए कि भाजपा का प्रदर्शन और धरना सब प्लांड है।

पुलिस के होते विधायक को मार पड़ी, इसमें पुलिस का दोष : भाजपा
भाजपा के कार्यकर्ताओं ने कहा कि पंजाब में चाहे हमारी सरकार नहीं है, लेकिन जब राज होगा तो उन पुलिस वालों को जरूर अंदर किया जाएगा, जिन्होंने विधायक को पिटवाया और तमाशा देखा। 90 पुलिस वाले मौके पर मौजूद थे और उनके बीच ही शरारती तत्वों ने उनके साथ मारपीट की। भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष बलजीत प्रिंस ने विधायक अरुण नारंग पर मलोट में किसान आंदोलन की आड़ में शरारती तत्वों द्वारा किए गए

कातिलाना और हिंसक हमले को निंदनीय कहा। इस मौके पर पूर्व मंत्री मनोरंजन कालिया, पूर्व सीपीएस केडी बंडारी, अनिल सच्चर, सन्नी शर्मा, सुभाष सूद, सुरिंदर महे, अमित तनेजा, जिला महामंत्री राजीव ढींगरा, भगवंत प्रभाकर, जिला उपाध्यक्ष दविंदर कालिया अमित सिंह संधा, प्रदीप खुल्लर, किशन लाल शर्मा, मोनू पूरी, डॉ. विनीत शर्मा अमित भाटिया, अजय, चोपड़ा, बृजेश शर्मा, हितेश सियाल आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...