पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • In Jalandhar, A Government School Teacher Along With Husband And Uncle Cheated 4 Lakhs On The Pretext Of Sending Them Abroad.

मीट-अंडे की रेहड़ी वाले को दिखाया कनाडा का सपना:जालंधर में सरकारी स्कूल टीचर ने पति और चाचा के साथ मिलकर विदेश भेजने के बहाने 4 लाख ठगे

जालंधर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
थाना शाहकोट पुलिस ने आरोपियों पर केस दर्ज करने के बाद उनकी तलाश शुरू कर दी है। - Dainik Bhaskar
थाना शाहकोट पुलिस ने आरोपियों पर केस दर्ज करने के बाद उनकी तलाश शुरू कर दी है।

मीट-अंडे की रेहड़ी लगाने वाले को कनाडा में कमाई का सपना दिखा 4 लाख रुपए ठग लिए गए। इस ठगी को जालंधर के ही एक सरकारी स्कूल की टीचर ने पति व चाचा के साथ मिलकर अंजाम दिया। मामले की शिकायत पुलिस काे मिली तो जांच में आरोपी मुकरने लगे। हालांकि पर्याप्त सबूत मिलने के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ ठगी व ट्रैवल एक्ट का केस दर्ज कर लिया है।

टीचर बोली थी- मीट-अंडे की रेहड़ी से क्या गुजारा करेगा, कनाडा भेज देते हैं

शाहकोट के मोहल्ला ढेरिया के रहने वाले कल्याण सिंह ने बताया कि वह मीट-अंडे की रेहड़ी लगाता है। इसी दौरान उसे सरकारी स्कूल में टीचर सलोनी तूर व उसका पति प्रितपाल तूर मिले। जो निम्मावाला स्कूल के पीछे इंप्लाइज कॉलोनी में रहते हैं। उन्होंने कहा कि तू यहां रेहड़ी लगाकर क्या गुजारा करेगा, तुझे कनाडा भेज देते हैं। सलोनी ने कहा कि लुधियाना की बस्ती जोधेवाल में बहादुरके रोड स्थित बंदा बहादुर नगर में रहने वाला चाचा नीरज अत्तर लोगों को विदेश भेजता है। वह उसे 11.50 लाख में कनाडा भेज देगा।

कल्याण ने कहा कि उसे भरोसा नहीं तो उन्होंने एफिडेविट भी लिखकर दे दिया। पहले उससे 3.50 लाख रुपए लिए और कहा कि बाकी कनाडा में उसकी सैलरी से पैसे काट लेंगे। हालांकि बाद में 50 हजार और ले लिए। इसके बाद न तो उसे कनाडा भेजा और न ही रुपए लौटाए।

आरोपी मुकरे लेकिन जांच के बाद पुलिस बोली- यह पूरा ठगी का गैंग

पुलिस ने जांच में नीरज अत्तर को बुलाया तो उसने कहा कि कल्याण का वीजा लगवाया था लेकिन 15 लाख में सौदा होने के बावजूद उसने सिर्फ 2.50 लाख दिए। सलोनी तूर ने कहा कि उसने न कोई पैसा लिया और न ही विदेश भेजने के बारे में कोई बात की। कल्याण की बात उसके चाचा नीरज के साथ हुई थी। प्रितपाल तूर ने कहा कि वह ट्यूशन पढ़ाता है। उसने कल्याण सिंह को कनाडा भेजने के लिए रिश्तेदार नीरज से बात कराई थी। उनके बीच पैसों के लेन-देन के बारे में उन्हें पता नहीं है। पुलिस ने जांच के बाद कहा कि सरकारी टीचर सलोनी तूर व उसका पति प्रितपाल तूर अपने रिश्तेदार नीरज के साथ मिलकर ट्रैवल एजेंट का धंधा कर लोगों को ठगी के जाल में फंसाते हैं।

खबरें और भी हैं...