• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • In Jalandhar, The Engagement Was Broken For Not Getting The Diamond Ring, In The Case Of Assault, The Police Also Imposed Sections Of Deception, But Will Get Bail In The Police Station Itself.

डायमंड रिंग नहीं मिलने पर सगाई तोड़ी:BSNL के SDO और पावरकॉम में इंजीनियर भाई पर मारपीट व धोखे का केस; लड़की पक्ष के थाने में प्रदर्शन के बाद पुलिस ने की कार्रवाई

जालंधर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लड़के वालों पर कार्रवाई न हाेने के बाद लड़की ने परिजनों के साथ थाना कैंट में धरना दिया था। - फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
लड़के वालों पर कार्रवाई न हाेने के बाद लड़की ने परिजनों के साथ थाना कैंट में धरना दिया था। - फाइल फोटो

जालंधर में रिंग सेरेमनी के दौरान डायमंड रिंग न मिलने पर सगाई तोड़ने के मामले में कैंट पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। इसमें रिश्ता करवाने वाले बिचौलिए के साथ BSNL में SDO तैनात लड़के अनिल कुमार और पावरकॉम में XEN उसके भाई समेत बाकी रिश्तेदारों को भी नामजद किया गया है। SDO इस वक्त होशियारपुर में तैनात है औक BSNL कॉलोनी में रहता है। उसका XEN भाई जालंधर में रहता है।

सोमवार देर रात उनके खिलाफ मारपीट का केस दर्ज किया गया था। विवाद बढ़ने पर पुलिस ने उनके खिलाफ धोखेबाजी की धाराएं भी जोड़ दी हैं। खास बात यह है कि यह सभी धाराएं जमानती हैं और पुलिस थाने में ही इनकी जमानत ली जा सकती है। लड़की के परिजन पुलिस ने 420 व दहेज एक्ट लगाने की मांग कर रहे थे।

डायमंड रिंग, सोने की बालियां व कड़ा मांग पूछा- कैश कितना दोगे?
पुलिस को दिए बयान में रामामंडी के सैनिक विहार में रहने वाले डाक विभाग के कर्मचारी ने बताया कि उसकी साली का रिश्ता अनिल कुमार निवासी टांडा के साथ तय हुआ था। यह रिश्ता डिफेंस कॉलोनी के रहने वाले कुलवंत सिंह ने कराया था। रविवार को रिंग सेरेमनी होनी थी, जिसकी उन्होंने पूरी तैयारी कर रखी थी। वहीं पर लड़के व उसके भाई के लिए डायमंड रिंग, लड़के के लिए सोने का कड़ा, मां व भाभी के लिए सोने की बालियां व पिता के लिए सोने की अंगूठी मांगी गई। यह भी पूछा गया कि कैश कितना दोगे। इसका विरोध करने पर हमारे साथ गली-गलौच की गई। झगड़ा करने के बाद वो अपनी गाड़ियों में बैठकर फरार हो गए। उन्हें इस बात का पता भी बाद में चला कि लड़के का पहले तलाक हो चुका है।

थाना कैंट में हुआ था हंगामा
कैंट पुलिस ने सोमवार को दोनों पक्षों को थाने बुलाया था। यहां सुबह से लेकर शाम तक दोनों पक्षों के बीच समझौते की बात चलती रही। जिसको लेकर लड़की के कुछ रिश्तेदार भड़क उठे। उन्होंने कहा कि पुलिस अफसर होने की वजह से लड़के वालों को VIP ट्रीटमेंट दे रही है। उन्होंने एसएचओ पर भी गंभीर आरोप लगाए। जिसके बाद पुलिस ने देर रात IPC की धारा 323, 341 व 506 का केस दर्ज कर लिया। अब इस मामले में धारा 417 व 427 भी जोड़ दी गई है।

लड़के वाले बोले- कुछ नहीं मांगा, रिश्तेदारों के बारे में अपशब्द कहने के बाद हुआ विवाद
इस मामले में लड़के के पक्ष के लोगों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने न तो कोई बात छुपाई और न ही अंगूठी या कोई अन्य गहने मांगे। लड़के वालों का कहना है कि लड़की के रिश्तेदारों के बारे में किसी ने कोई आपत्तिजनक शब्द कह दिया, जिसकी वजह से यह पूरा विवाद हुआ। लड़के की पहले शादी के बारे में बताया गया था। हालांकि लड़की के परिजनों ने इसे पूरी तरह झूठ करार दिया है।

आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करेंगे : एसएचओ
थाना कैंट के एसएचओ अश्विनी नंदा ने कहा कि लड़की पक्ष के बयान पर केस दर्ज कर लिया गया है। सोमवार को दोनों पक्षों के बीच सहमति बन रही थी, इसलिए कार्रवाई बाद में करनी पड़ी। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। जल्द ही केस में नामजद लोगों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। जमानती धाराओं के मामले में उन्होंने कहा कि अभी शादी नहीं हुई थी, सिर्फ रिंग सेरेमनी थी और वो भी नहीं हो पाई। इसलिए कानूनी राय के बाद यह धाराएं लगाई गई हैं।

खबरें और भी हैं...