• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • In Need Of Money, The Clerk Along With His Friend Had Hatched The Whole Conspiracy; Reiki Done Before The Incident, Both Arrested

जालंधर के CT कॉलेज से 3.73 लाख कैश चोरी केस:रुपयों की जरुरत होने पर क्लर्क ने ही दोस्त के साथ मिलकर रची थी पूरी साजिश; वारदात से पहले कराई रेकी, दोनों गिरफ्तार

जालंधर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पकड़े गए आरोपी व उनके बारे में जानकारी देती पुलिस। - Dainik Bhaskar
पकड़े गए आरोपी व उनके बारे में जानकारी देती पुलिस।

जालंधर के CT कालेज में 2 दिन पहले 3.73 लाख कैश चोरी के केस को पुलिस ने सुलझा लिया है। कॉलेज के ही क्लर्क ने दोस्त के साथ मिलकर यह पूरी साजिश रची थी। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर चोरी की रकम बरामद कर ली है। क्लर्क को रुपयों की जरूरत थी, जिसके लिए उसने दोस्तों के साथ मिलकर पूरी रेकी कराई और उसके बाद वारदात को अंजाम दे दिया।

थाना डिवीजन 1 के SHO इंस्पेक्टर सुखबीर सिंह ने बताया कि अमृतसर के मोहल्ला गुरुनानक नगर वेरका में रहने वाला अमरबीर सिंह क्लर्क की नौकरी करता है। उसे पता था कि कालेज का कैशियर राहुल कक्कड़ रोजाना 2 बजे के बाद रोटी खाने के लिए बाहर जाता है। उस वक्त कैशियर के आफिस में कोई नहीं होता और दफ्तर में फीस व एडमिशन का रुपया पड़ा रहता है।

दोस्त को पहले बुलाकर पूरा एरिया दिखाया, घटना के दिन इशारा कर चोरी कराई

अमरबीर को रुपयों की जरूरत थी। इसलिए उसने अमृतसर के ही रहने वाले दोस्त राकेश कुमार के साथ मिलकर पूरी साजिश रची। राकेश उसका पड़ोसी है और दोनों एक साथ पढ़े हैं। वारदात को अंजाम देने के लिए उसने एक-दो बार राकेश कुमार को अमृतसर से बुलाकर पूरी रेकी करवा दी थी। घटना के दिन यानी 19 अगस्त को जब राहुल लंच करने गया तो अमरबीर ने राकेश को इशारा कर दिया। जिसके बाद राकेश कैशियर रूम में गया और कैश का बैग लेकर भाग निकला।

क्लर्क कॉलेज से गिरफ्तार, दोस्त को अमृतसर से पकड़ लाई पुलिस

इसके बाद राकेश सीधे अमृतसर चला गया। पुलिस ने जांच के दौरान क्लर्क अमरबीर को कॉलेज से ही गिरफ्तार किया। उसकी तलाशी लेने पर 60 हजार रुपए का कैश बरामद किया गया। राकेश को उसके घर से ही 3.13 लाख रुपए कैश के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।

खबरें और भी हैं...