• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • In Punjab, Congress MLA Ladi Was Run By Farmers, Had Come To Take Part In Religious Gatherings; Farmers Also Threw Stones And Utensils, Saved Lives By Entering The Gurudwara

पंजाब में कांग्रेस विधायक पर हमला:धार्मिक समागम में हिस्सा लेने पहुंचे थे; किसानों ने पत्थर और बर्तन फेंके, गुरुद्वारे में घुसकर जान बचाई

जालंधर7 महीने पहले

पंजाब में अब कांग्रेस नेताओं को भी किसानों के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है। धार्मिक समागम में पहुंचे कांग्रेसी विधायक बलविंदर सिंह लाडी को किसानों का विरोध देख वहां से भागना पड़ा। उनके खिलाफ नारेबाजी के साथ पत्थर और बर्तन भी फेंके गए। सुरक्षाकर्मियों की मदद से किसी तरह विधायक ने गुरुद्वारा साहिब में छिपकर जान बचाई। इसके बाद लोगों ने चेतावनी दी कि वो दोबारा यहां न आएं वरना किसान फिर विरोध करेंगे।

गुरुद्वारे की सीढ़ियों पर भी विधायक पर बर्तन फेंके जाते रहे।
गुरुद्वारे की सीढ़ियों पर भी विधायक पर बर्तन फेंके जाते रहे।

विधायक बलविंदर लाडी गुरदासपुर में रविवार देर शाम बटाला के श्री हरगोबिंदपुर के गुरुद्वारा साहिब में एक धार्मिक समागम में गए थे। यहां गुरुद्वारा साहिब के समीप ही पंडाल लगा हुआ था। विधायक बलविंदर लाडी के पहुंचने पर उन्हें प्रबंधकों ने सम्मानित भी किया। इसके बाद जैसे ही विधायक ने मंच से बोलना शुरू किया तो किसान भड़क उठे उन्होंने नारेबाजी शुरू कर दी और मंच तक पहुंच गए।

विधायक बटाला के श्री हरगोबिंदपुर के गुरुद्वारा साहिब में हुए धार्मिक समागम में गए थे।
विधायक बटाला के श्री हरगोबिंदपुर के गुरुद्वारा साहिब में हुए धार्मिक समागम में गए थे।

यह देखकर पुलिस हरकत में आई उन्होंने किसानों को रोकने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं बनी। जिसके बाद किसानों के बढ़ते गुस्से को देखते हुए विधायक लाडी को मंच छोड़कर जाने को मजबूर होना पड़ा और वह गुरुद्वारा साहिब की तरफ भाग निकले।

किसानों से बचकर भागते विधायक (लाल पगड़ी में)।
किसानों से बचकर भागते विधायक (लाल पगड़ी में)।

विधायक को पुलिस की सुरक्षा घेरे में ले जाया जा रहा था तो सीढ़ियों पर पहुंचते ही किसानों ने न केवल उन पर पत्थर फेंके बल्कि वहां पड़े बर्तन भी फेंकने शुरू कर दिए इसके बाद पुलिस ने उन्हें किसी तरह अंदर हॉल में पहुंचाया और किसानों से बचाया।

खबरें और भी हैं...