पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जालंधर में कोरोना नियमों की अनदेखी:UP नंबर की 52 सीटर बस में 26 की जगह बिठा रखी थी 80 सवारियां, ड्राइवर और कंडक्टर अरेस्ट

जालंधर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बस ड्राइवर व कंडक्टर के खिलाफ डीसी के आदेश के उल्लंघन का केस दर्ज कर लिया गया है। - प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
बस ड्राइवर व कंडक्टर के खिलाफ डीसी के आदेश के उल्लंघन का केस दर्ज कर लिया गया है। - प्रतीकात्मक फोटो

कोरोना नियमों की अनदेखी कर उत्तर प्रदेश (UP) नंबर की बस में 80 सवारियां बिठा रखी थी। पंजाब सरकार के आदेश के मुताबिक 52 सीट की बस में सिर्फ 50% यानी 26 ही सवारी बिठा सकते थे। पुलिस को बस दिखी तो उन्होंने बड़िंग मोड़ पर बस को काबू कर लिया। जिसके बाद चेकिंग में कोरोना नियम का उल्लंघन देख पुलिस ने बस के ड्राइवर व कंडक्टर को अरेस्ट कर लिया।

छत पर लदा सामान देख हुआ शक

पुलिस की टीम GT रोड पर बड़िंग मोड़ में मौजूद थी। तब रामा मंडी की तरफ से प्राइवेट बस UP31T9217 आती दिखाई दी। उसकी छत पर काफी सामान लदा हुआ था। जिसे देख पुलिस को शक हुआ और बस रुकवाकर अंदर देखा गया तो बड़ी संख्या में सवारियां बिठाई गई थी।

नीचे उतारकर की पुलिस ने गिनती, केस दर्ज कर आरोपी पकड़े

इसके बाद पुलिस ने बस में बैठी सभी सवारियों को नीचे उतारा और उनकी गिनती की। जिसमें पता चला की पुरुष, महिला व बच्चों को मिलाकर उसमें 80 सवारियां ठूंसी गई थी। बस की क्षमता सिर्फ 52 सीटों की थी। पुलिस ने तुरंत केस दर्ज कर ड्राइवर गुरजीत सिंह निवासी भरतिया फार्म, लखीमपुर व गुरमिंदर सिंह निवासी शेरपुर थाना पूरनपुर जिला पीलीभीत UP को अरेस्ट कर लिया। उनके खिलाफ जिला मजिस्ट्रेट के आदेश के उल्लंघन का केस दर्ज कर जमानत पर छोड़ दिया गया।