पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • In The New Year, 3 Lakh Properties Of The City Will Be Fitted With UID Number Plants, Will Increase The Property Tax, Defaulters Will Also Be Caught

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रॉपर्टी टैक्स:नए साल में सिटी की 3 लाख प्रॉपर्टी पर लगेंगी यूआईडी नंबर प्लेंटें, बढ़ेगी प्रॉपर्टी टैक्स की वसूली, डिफॉल्टर भी पकड़े जाएंगे

जालंधर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्मार्ट सिटी के सीईओ ने कहा, नए साल में 12 करोड़ की लागत वाले 4 प्रोजेक्टों का काम शुरू होगा

नए साल में स्मार्ट सिटी के 4 प्रोजेक्ट शुरू होने की उम्मीद है। इसमें सबसे पहले निगम दायरे में सभी तरह की करीब 3 लाख प्रॉपर्टी पर यूआईडी नंबर प्लेट लगाने का 3 साल से फंसा काम सिरे चढ़ेगा। स्मार्ट सिटी के सीईओ करणेश शर्मा ने बताया कि 2.50 करोड़ की लागत के इस प्रोजेक्ट का टेंडर जल्द खुलेगा।

उसके बाद वर्क ऑर्डर जारी कर एक माह के अंदर काम शुरू करवा दिया जाएगा। इसमें पुराने जीआईएस सर्वे को अपडेट करने का भी काम शामिल है, जिसमें सिटी में नई बनी प्रॉपर्टी को भी शामिल किया जाना है। तीन साल पहले कराए गए जीआईएस सर्वे में कुल 2.92 लाख प्रापर्टी का डाटा तैयार किया गया था, जिसमें अब कॉफी प्रापर्टी नई जुड़ चुकी है।

नंबर प्लेट लगने के बाद सर्वे के डाटा के साथ अटैच कर ऑनलाइन किया जाएगा, इससे प्रॉपर्टी टैक्स की कलेक्शन बढ़ने के साथ ही एक क्लिक में डिफॉल्टरों की पहचान आसानी से हो जाएगी। इसके अलावा गदईपुर में 6 करोड़ की लागत से सीएंडडी वेस्ट का प्लांट, कैंट हलके में अर्बन एस्टेट फेज-वन से गांव सुभाना तक 2 करोड़ की लागत से सड़क का काम एक माह में शुरू होने की उम्मीद है।

गदईपुर में 6 करोड़ से लगेगा सीएंडडी वेस्ट प्लांट

सीईओ ने बताया कि गदईपुर में 6 करोड़ की लागत से सीएंडडी वेस्ट प्लांट का टेंडर भी खुलने वाला है। इसके बाद प्लांट लगाने का काम एक महीने में शुरू हो जाएगा। इससे सिटी में मलबे के ढेर की समस्या खत्म होगी और हवा में बढ़ते प्रदूषण से भी राहत मिलेगी।

अर्बन एस्टेट फेज-वन से सुभाना तक रोड बनेगी
स्मार्ट सिटी के तहत कैंट हलका के अर्बन एस्टेट फेज-वन से गांव सुभाना तक 2 करोड़ रुपए की लागत से सड़क बनाने का टेंडर भी एक सप्ताह के अंदर खुलेगा। इसके बाद इसका वर्कऑर्डर जारी कर काम शुरू कराया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें