पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फर्जी कागज लगाने का आरोप:इंश्योरेंस कंपनी ने रद्द की कपूर अस्पताल की इम्पेनलमेंट

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आयुष्मान बीमा योजना के अधीन आने वाले 56 निजी अस्पतालों में से पठानकोट चौक स्थित कपूर बोन एंड चिल्ड्रन अस्पताल को बाहर कर दिया गया है। यह कार्रवाई आयुष्मान योजना के लिए क्लेम देने वाली इंश्योरेंस कंपनी ईफको टोकियो ने की है। दरअसल, अस्पताल के खिलाफ रविंदर सिंह ने 10 अगस्त को ई-मेल के जरिये स्टेट अथॉरिटी को शिकायत दी थी। कपूर अस्पताल से मिल्खा रानी ने अन-स्पेसिफाइड रेफरल के अधीन 5 हजार का इलाज करवाया था।

जबकि अस्पताल की तरफ से गलत कागजात बनाकर क्लेम एजेंसी को 44 हजार का क्लेम देने के लिए कहा गया। जांच में सामने आया कि इलाज के बाद मरीज अगले दिन ही घर चला गया, जबकि अस्पताल ने 5 दिन दाखिल किए जाने के कागजात पेश किए और नकली एक्सरा भी बिल के साथ अटैच किया।

19 अक्टूबर को कार्रवाई करते कपूर अस्पताल को आयुष्मान योजना से बाहर निकाल दिया गया है। कंपनी द्वारा जारी नोटिस में लिखा गया- अस्पताल द्वारा पेश किए कागजात से यह साबित नहीं हुआ कि अस्पताल ने सही कागजात क्लेम के लिए भेजे हैं। इसके चलते कपूर बोन एंड चिल्ड्रन अस्पताल की इम्पेनलमेंट रद्द की जाती है।

हमारे खिलाफ साजिश हुई है

डॉ. कपूर अस्पताल के डॉ. जशनीव कपूर का कहना है कि कोई गलत दस्तावेज इंश्योरेंस कंपनी को नहीं भेजे गए। उनके पास मरीज की विडियो भी है, जिसमें मरीज ने यह माना है कि अस्पताल में उसका कोई गलत इलाज नहीं हुआ। मामले में उनके खिलाफ दूसरे अस्पताल की तरफ से साजिश की गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें