पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • It Will Rain From The Night Of July 9, There Is A Possibility Of Heavy Rain On July 11 12, Unannounced Power Cuts Will Also Get Rid Of

भीषण गर्मी से राहत की खबर:9 जुलाई की रात से बरसेंगी बूंदे, 11-12 जुलाई को तेज बारिश की संभावना, अघोषित बिजली कटों से भी मिलेगी निजात

जालंधर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बारिश न होने की वजह से गर्मी व बिजली कट की दोहरी मार झेलनी पड़ रही है। - प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
बारिश न होने की वजह से गर्मी व बिजली कट की दोहरी मार झेलनी पड़ रही है। - प्रतीकात्मक फोटो

भीषण गर्मी में अघोषित बिजली कटों से जूझ रहे लोगों व धान की बुवाई में लगे किसानों के लिए राहत की खबर है। जालंधर समेत पूरे पंजाब के कुछ हिस्सों में 9 जुलाई की रात से बारिश होगी। जो 11-12 जुलाई को तेज होगी और 16 जुलाई तक पूरे पंजाब में 50 से 70 MM बारिश होने की उम्मीद है। हालांकि तब तक यानी 9 जुलाई दिन भर लोगों को भीषण गर्मी झेलने को मजबूर होना पड़ेगा। बुधवार को मौसम विभाग की तरफ से मानसून से जुड़ी यह सूचना जारी की गई है।

पंजाब समेत 5 राज्यों में मानसून 10 से 12 जुलाई को

मौसम विभाग ने ताजा अनुमान के हिसाब से बताया कि बंगाल की खाड़ियाें से नम हवाएं 10 जुलाई तक पंजाब व नॉर्थ हरियाणा को कवर करते हुए देश के उत्तरी हिस्से में फैलेंगी। जिसके बाद पंजाब व हरियाणा के साथ उत्तर प्रदेश, राजस्थान व दिल्ली में 10 से 12 जुलाई के बीच मानसून की दस्तक होगी।

40 से ऊपर पारा, लोगों से लेकर किसान तक बिजली संकट से परेशान

जालंधर में पिछले कुछ समय से भीषण गर्मी पड़ रही है। तापमान 40 से ऊपर चल रहा है। हालात यह हैं कि दिन ही नहीं बल्कि रात में भी गर्मी से राहत नहीं मिल रही। बढ़ती डिमांड को कंट्रोल करने के लिए अघोषित बिजली कट लगाए जा रहे हैं। जिससे धान की बुवाई में लगे किसानों से लेकर घरों में भी लोग परेशान हो रहे हैं। बिजली संकट से निपटने के लिए पंजाब सरकार को भी मानसून का इंतजार है। बिजली की कमी पूरी न होने से सरकारी ऑफिसों में AC पर पाबंदी से लेकर इंडस्ट्री को भी बिजली कटौती झेलनी पड़ रही है।

खबरें और भी हैं...