• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Now 50 year old Man Missing From Tazpur Church, Came From Uttar Pradesh To Get Treatment Disappeared, Police Are Checking CCTV Cameras

जालंधर की ताजपुर चर्च से अधेड़ गायब:UP से इलाज करवाने आया, दामाद बोला- शिकायत दी तो प्रबंधकों ने धमकाया, मोबाइल छीना

जालंधर4 महीने पहले

पंजाब में जालंधर के ताजपुर स्थित चर्च एक बार फिर से चर्चा में है। इस बार प्रार्थना के दौरान इलाज करवाने आए किसी व्यक्ति के मरने के कारण चर्चा में नहीं है बल्कि इस बार चर्च से किसी व्यक्ति के ही गायब हो जाने को लेकर है। उत्तर प्रदेश के हाथरस से अपना इलाज करवाने आया एक अधेड़ चर्च से गायब हो गया है।

ताजपुर चर्च में दो दिन शनिवार और रविवार को रोगियों का कष्ट दूर करने के लिए विशेष प्रार्थना होती है। सोशल मीडिया पर इश्तिहार देखकर दूर-दूर से लोग यहां पर प्रार्थना से अपना इलाज करवाने के लिए आते हैं। ऐसे ही उत्तर प्रदेश के हाथरस से करीब पचास वर्षीय मुन्ना लाल अपने दामाद आशीष के साथ चर्च में इलाज करवाने के लिए आए थे।

ताजपुर स्थित चर्च
ताजपुर स्थित चर्च

मुन्ना लाल अपने दामाद के साथ शनिवार शाम को ताजपुर चर्च में पहुंचे थे। आशीष ने बताया कि सुबह चर्च में प्रार्थना होती है। उससे पहले उनके ससुर मुन्ना लाल शौच के लिए निकले, लेकिन वापस नहीं लौटे। आशीष ने कहा कि रविवार और सोमवार तक वह उन्हें ढूंढते रहे, लेकिन उनका कोई अता-पता नहीं चला। इसके बाद उन्होंने पुलिस थाना लांबड़ा में अपनी शिकायत दर्ज करवाई है।

आशीष ने चर्च के प्रबंधकों पर आरोप लगाया कि उनके ससुर के गायब हो जाने पर जब उन्होंने शिकायत की तो उन्हें धमकाया गया। उन्होंने कहा कि उनका मोबाइल फोन छीन लिया गया। इसके अलावा उनसे जबरदस्ती कुछ दस्तावेजों पर हस्ताक्षर भी करवाए गए। उन्होंने कहा कि चर्च के प्रबंधकों ने उसे धमकाया कि वह अपना मुंह बंद रखे।

मुन्ना लाल के गायब होने के बारे में बताते दामाद आशीष और बेटा शिशुपाल
मुन्ना लाल के गायब होने के बारे में बताते दामाद आशीष और बेटा शिशुपाल

मुन्ना लाल के गायब होने की सूचना मिलते ही उत्तर प्रदेश से उनका बेटा शिशुपाल भी जालंधर पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि वह अपने पिता को ढूंढ रहे हैं, लेकिन अभी तक उनका कोई अता-पता नहीं चल पाया है। उन्होंने कहा कि वह थाने में भी जा रहे हैं। पुलिस वालों का कहना है कि मुन्ना लाल का फोटो हर जगह भेज दिया गया है और वह उन्हें ढूंढ रहे हैं। जैसे ही पता चलेगा सूचना दे दी जाएगी।

चर्च से उत्तर प्रदेश के मुन्ना लाल के गायब होने की जानकारी देते थाना लांबड़ा के प्रभारी अमन सैनी
चर्च से उत्तर प्रदेश के मुन्ना लाल के गायब होने की जानकारी देते थाना लांबड़ा के प्रभारी अमन सैनी

चर्च के प्रबंधकों से बात करने की कोशिश की और उनका पक्ष जानना चाहा तो उन्होंने कोई भी जवाब देना मुनासिब नहीं समझा। इसी बीच थाना लांबड़ा के प्रभारी अमन सैनी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि थाने में मुन्ना लाल के गायब होने की शिकायत आई है। उनका पोस्टर जारी कर दिया गया है। चर्च में अंदर बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज और गांव में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को कब्जे में लेकर खंगाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि वैसे भी गुमशुदा के पोस्टर चस्पां कर दिए गए हैं।