• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Jalandhar AAP Councilor Nabbed With His Two Friends In Extortion, Extort Money From Vehicles Carrying Sand At Mining Sight Of Sutlej River

जालंधर में AAP पार्षद समेत 3 गिरफ्तार:सतलुज दरिया से रेत लेकर जाने वाली गाड़ियों से जबरन करते थे वसूली

जालंधरएक महीने पहले

पंजाब के जालंधर में आम आदमी पार्टी जॉइन करने वाले आजाद पार्षद और उसके 2 साथियों को वैध खनन साइट से रेत लेकर निकलने वाली गाड़ियों से जबरन वसूली करने पर गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने तीनों के खिलाफ खनन विभाग की शिकायत पर केस दर्ज किया है। पुलिस आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेगी।

पार्षद दविंदर सिंह रौनी और उसके साथियों पर दर्ज मामला।
पार्षद दविंदर सिंह रौनी और उसके साथियों पर दर्ज मामला।

खनन विभाग के अधिकारियों को लोगों ने शिकायत की थी कि सरकार की खनन साइट से रेट लेकर जो भी गाड़ी निकलती है उसकी जबरदस्ती पर्ची काटी जा रही है। शिकायत में कहा गया था कि सरकार ने रेत का मूल्य 9 रुपए प्रति वर्ग फुट और साथ में जीएसटी निर्धारित कर रखा है। लेकिन जब वह गाड़ियों में रेत लेकर निकलते हैं तो उनसे 1700 से लेकर 1800 रुपए जबरन गुंडा टैक्स वसूला जा रहा है।

वसूली वाली डायरी और पर्चियां हाथ में पकड़े हुए युवक
वसूली वाली डायरी और पर्चियां हाथ में पकड़े हुए युवक

खनन विभाग के अधिकारियों के पास शिकायत पहुंचने पर खनन साइट के जेई को सारे मामले को वेरिफाई करने के लिए कहा गया। जेई ने अधिकारियों को अपनी रिपोर्ट में बताया कि शिकायत में जो आरोप लगाए गए हैं वह सही हैं। मौके पर गाड़ियों की जबरदस्ती पर्ची काट कर वसूली की जा रही है।

लोगों को विरोध के बाद मौके से भागता पार्षद रौनी
लोगों को विरोध के बाद मौके से भागता पार्षद रौनी

इसकी विभाग ने शिकायत पुलिस थाना् बिलगा को भेजी और मौके पर जेई साथ पुलिस फोर्स भेजकर जबरन वसूली करने वालों के पकड़ने के लिए पुलिस फोर्स भेजने के लिए कहा। जेई के साथ गई पुलिस फोर्स ने बोलेरो गाड़ी पीबी-08डीवाई-8330 में 3 लोगों को पकड़ा। इनके पास काटी जाने वाली पर्चियां भी पकड़ी गईं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पकड़े गए लोगों की पहचान जालंधर के गोपालनगर से पार्षद दविंदर सिंह रौनी और उसके दो साथियों अमनदीप सिंह और हरजीत सिंह के रूप में हुई है। यह तीनों पकड़ी गई बोलेरो गाड़ी में बैठकर जबरन वसूली करते थे। तीनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 384 के तहत (एक्सटार्शन) जबरन वसूली का केस दर्ज कर लिया है।

खबरें और भी हैं...