NRI के घर से चोर ले गए एसी और सिलेंडर:जालंधर के गोपाल नगर की घटना, सामान लेने के लिए साथ में लाए थे रेहड़ी

जालंधर4 महीने पहले
गोपाल नगर में रेहड़ी पर चोरी का सामान रखते चोर

पंजाब के जालंधर में अराजक तत्वों के हौसले पूरी तरह से बुलंद है। चोरों को न तो खाकी का ही कोई खौफ है और न ही इन्हें घरों में लगे सीसीटीवी कैमरों का डर है। जालंधर में चोरी की एक ऐसी घटना सामने आई है जिसमें चोर चोरी सामान लेने के लिए रेहड़ी भी साथ में लाए थे। चोर घर से एक नया एयर कंडीशनर चुराने के साथ-साथ विदेश से लाई गई महंगी शराब भी चोरी कर ले गए।

घर से डिब्बा बंद एसी ले जाते चोर
घर से डिब्बा बंद एसी ले जाते चोर

चोरी की यह वारदात बतरा पैलेस के पास गोपाल नगर में हुई है। जिस घर में चोरी हुई है वह NRI ओमप्रकाश का घर है। NRI ओमप्रकाश इन दिनों अमेरिका से भारत आए हुए हैं और उन्होंने घर में लगाने के लिए स्प्लिट एयर कंडीशनर खरीदा था। अभी उसे फिट करवाने की सोच ही रहे थे कि चोर हाथ साफ कर गए।

NRI के जालंधर में ही रहते भांजे ने कहा कि वह ही पीछे से मकान की देखरेख करते हैं। अभी कुछ दिन पहले ही उनके मामा अमेरिका से भारत आए हैं। चोर उनके घर से डिब्बा बंद एसी के साथ-साथ उनकी विदेश से लाई हुई महंगी शराब की बोतलों के साथ-साथ कुछ अन्य कीमती सामान चोरी कर ले गए हैं। उन्होंने कहा कि चोर करीब एक लाख से ज्यादा का सामान चोरी कर ले गए।

घर का ताला तोड़ता रेहड़ी पर आया चोर
घर का ताला तोड़ता रेहड़ी पर आया चोर

सीसीटीवी फुटेज में कैद दो चोर रेहड़ी लेकर घर के बाहर आते हैं। एक चोर रेहड़ी की चेन ठीक करने के बहाने नीचे बैठ जाता है और दूसरा चोर घर के दरवाजे पर लगे ताले को तोड़कर अंदर घुस जाता है। इसके बाद बाहर रेहड़ी लेकर खड़ा चोर कुछ देर के लिए मौके से गायब हो जाता है, लेकिन बाद में रेहड़ी लेकर सारा चोरी का सामान रेहड़ी पर लेकर फरार हो जाते हैं।

घर के बाहर खड़ा सीसीटीवी में कैद चोर
घर के बाहर खड़ा सीसीटीवी में कैद चोर

बहरहाल NRI ओमप्रकाश ने चोरी की वारदात को लेकर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवा दी है। पुलिस को मौके की सीसीटीवी भी उपलब्ध करवा दी गई है। NRI ने शिकायत में बताया है कि चोर उनके घर से एक गैस सिलेंडर, चार विदेशी इम्पोर्टेड व्हिस्की की बोतलें, एक नया पैक्ड एसी चोरी कर ले गए हैं।

खबरें और भी हैं...