• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Sewerage Full, Municipal Corporation Jalandhar Stop Water Supply, People Of Hargobind Nagar Reru Pind Facing Trouble Since Four Month

जालंधर नगर निगम का कारनामा:सीवरेज फुल होने पर काट दी वाटर सप्लाई, हरगोबिंद नगर में 4 महीने से लोग परेशान

जालंधर16 दिन पहले

पंजाब के जालंधर नगर निगम का एक कारनामा सामने आया है। कॉलोनी का सीवरेज फुल हुआ तो उसे जेटिंग सक्शन मशीन से खाली करवाने या समस्या का हल निकालने की बजाय कॉलोनी की वाटर सप्लाई बंद कर दी गई। पिछले करीब 4 महीने से रेरू पिंड के पास पड़ते हरगोबिंद नगर की गली नंबर एक निवासी इधर-उधऱ से पानी मांग कर गुजारा कर रहे हैं।

लोगों का कहना है कि उनकी कॉलोनी सेंट्रल विधानसभा क्षेत्र में पड़ती है। सेंट्रल हलके के विधायक से लेकर पार्षद औऱ नगर निगम के अधिकारियों को भी अप्रोच किया, लेकिन सभी ने आश्वासन ही दिए। गली नंबर एक के हालात यह हैं कि यहां पर लोगों को बिना नहाए रहना पड़ रहा है। बच्चों को पानी न होने पर बिना नहाए-धोए स्कूल में भेजना पड़ रहा है।

पानी की समस्या के बारे में बताते हरगोबिंद नगर कॉलोनी के निवासी
पानी की समस्या के बारे में बताते हरगोबिंद नगर कॉलोनी के निवासी

कॉलोनी की महिलाओं ने बताया कि कॉलोनी में जिनके घरों में सबमर्सिबल पंप लगे हैं, वहां से पानी मांग कर लाती हैं। वहां से भी पानी दो-तीन बाल्टी ही मिलता है, जिसे खाना बनाने से लेकर जरूरी कामों में ही इस्तेमाल किया जा सकता है। कई लोग तो कपड़े धोने से लेकर नहाने के लिए नजदीकी कॉलोनी में रहते रिश्तेदारों के घर जा रहे हैं।

मोहल्ले के कुछ युवकों ने बताया कि वह नगर निगम के अधिकारियों के पास भी पानी और सीवरेज की समस्या को लेकर गए थे। अधिकारियों ने मौके पर निगम की टीम को भी भेजा, लेकिन टीम भी देखकर आश्वासन देकर चली गई। जो टीम मौका देखने आई थी, उसका कहना था कि कॉलोनी के बाहर जहां सीवरेज निकलता है, वह पाइप खराब हो चुके हैं। लाइन नई पड़ेगी, लेकिन न तो लाइन पड़ी, न ही उनके मोहल्ले में पानी आ रहा है।

खबरें और भी हैं...