पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कैंपस खाली कराने का मामला:जालंधर पुलिस ने CT इंस्टीट्यूट की नहीं सुनी, अब हाईकोर्ट के पुलिस कमिश्नर को कार्रवाई के आदेश

जालंधर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इंस्टीट्यूट का आरोप है कि स्टूडेंट्स ने कैंपस पर कब्जा कर लिया है और इससे उनका स्टाफ व होस्टल में रहने वाले अन्य स्टूडेंट्स डरे हुुए हैं। - Dainik Bhaskar
इंस्टीट्यूट का आरोप है कि स्टूडेंट्स ने कैंपस पर कब्जा कर लिया है और इससे उनका स्टाफ व होस्टल में रहने वाले अन्य स्टूडेंट्स डरे हुुए हैं।
  • पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप की राशि पेंडिंग होने से डिग्री रोके जाने पर स्टूडेंट्स कर रहे प्रदर्शन

जालंधर की कमिश्नरेट पुलिस ने पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप के विरोध में CT इंस्टीट्यूट के कैंपस में धरना दे रहे स्टूडेंट्स को नहीं हटाया तो अब पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट ने पुलिस कमिश्नर को कार्रवाई के आदेश दिए हैं। इंस्टीट्यूट ने इस संबंध में सीनियर एडवोकेट मनदीप सिंह सचदेव के जरिए पंजाब सरकार के खिलाफ यह याचिका दायर की थी। जिसमें कहा गया कि उनके कैंपस में कुछ स्टूडेंट्स ने कब्जा कर लिया है। इस बारे में कमिश्नरेट पुलिस को सूचना दी जा चुकी है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

हाइकोर्ट के आदेश : इंस्टीट्यूट ने परेशानी बताई, उसे देखें पुलिस कमिश्नर

हाईकोर्ट ने इस मामले में पुलिस कमिश्नर को आदेश दिए कि अपनी परेशानी के बारे में इंस्टीट्यूट पहले ही पुलिस को बता चुका है। कमिश्नर इसे देखें और अगर इस मामले में किसी तरह की कार्रवाई की जरूरत हो या कुछ किया जाना हो तो कानून के अनुसार वह कार्रवाई करें।

यह है मामला

पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप की करीब 39 करोड़ की बकाया राशि न पहुंचने से CT इंस्टीट्यूट ने SC स्टूडेंट्स की डिग्रियां रोक ली थी। जिसके बाद स्टूडेंट्स ने कैंपस के भीतर धरना लगा दिया। स्टूडेंट्स का कहना था कि स्कॉलरशिप का रुपया सरकार ने देना है तो उनकी डिग्रियां क्यों रोकी जा रही हैं?। वहीं, इंस्टीट्यूट का कहना था कि स्कॉलरशिप का रुपया सीधे स्टूडेंट्स के खाते में आना है, अगर वह डिग्रियां दे देंं तो फिर उन्हें यह पैसा कैसे मिलेगा?। इस वजह से मजबूर होकर उन्होंने यह कदम उठाया है और सरकार से इस मामले के जल्द निपटारे की भी मांग की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें