• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Jalandhar Police Being Bought Gangster Lawrence In Murder Weapons Case, Presented In Jalandhar Court Today After Being Brought On Transit Remand

जालंधर पुलिस को नहीं मिला लॉरेंस का ट्रांजिट रिमांड:हत्या-हथियारों के पुराने मामले में मांगी थी कस्टडी, बठिंडा कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा

जालंधर4 महीने पहले
पुलिस हिरासत में गैंगस्टर लॉरेंस।

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में नामजद गैंगस्टर लॉरेंस का बठिंडा की कोर्ट से जालंधर पुलिस को ट्रांजिट रिमांड नहीं मिला है। कोर्ट ने जालंधर पुलिस को लॉरेंस का रिमांड देने से मना करते हुए उसे बठिंडा में ही 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। आज सुबह ही हत्या और हथियारों के एक पुराने मामले में जालंधर पुलिस गैंगस्टर लॉरेंस को ट्रांजिट रिमांड पर लाने के लिए गई हुई थी। लेकिन खाली हाथ लौट आई है।

इसी बीच यह भी पता चला है कि कोर्ट ने यह फैसला सुरक्षा के मद्दे नजर गैंगस्टर के वकील की तरफ से दी गई दलीलों पर दिया गया है। वकील विशाल चोपड़ा ने कोर्ट में आशंका जताई थी कि उनके क्लाइंट को झूठे एनकाउंटर या फिर विरोधी गैंग से मरवाया जा सकता है। यह भी पता चला है कि जालंधर पुलिस गैंगस्टर की न्यायिक अवधि के दौरान ही दोबारा फिर से कोर्ट में रिमांड लेने की अपील दायर करेगी। एडीसीपी इन्वेस्टिगेशन कंवलजीत सिंह चाहल ने भी बताया कि गैंगस्टर लॉरेंस का ट्रांजिट रिमांड जालंधर पुलिस को नहीं मिला है। अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

हालांकि जालंधर में बिश्नोई के आने से पहले ही सारे सुरक्षा प्रबंध चाक चौबंद किए हुए थे। लारेंस को जिस रूट से लाया जाना था उस पर पुलिस का सख्त पैहरा बैठाया गया था। जालंधर में अलर्ट जारी किया गया था। कोर्ट काम्प्लैक्स को पुलिस छावनी में तबदील किया हुआ था। कोर्ट में आने जाने वालों से पूछताछ कर तलाशी लेने के बाद ही भेजा जा रहा था। पुलिस ने कोर्ट कंप्लैक्स में सुरक्षा को लेकर सारे इंतजाम कर लिए थे।

वकील ने मुवक्किल के कत्ल की जताई थी आंशका

गैंगस्टर लॉरेंस के वकील विशाल चोपड़ा पेशी के दौरान अपने मुवक्किल के कत्ल की आंशका जताई थी। चोपड़ा के अनुसार, केंद्रीय एजेंसियां भी इसे लेकर पंजाब पुलिस को अलर्ट भेज चुकी हैं। पंजाब पुलिस पेशी के दौरान लॉरेंस का फेक एनकाउंटर करवा सकती है या विरोधी गैंग को मौका देकर उसकी हत्या करवा सकती है।

विशाल चोपड़ा ने पुलिस पर भी सवाल उठाते हुए कहा था कि पुलिस ने उसका झूठे केस में रिमांड ले रखा है। लॉरेंस कई महीनों से पंजाब पुलिस की कस्टडी में है और अगर उसे कुछ हो जाता है तो इसकी जवाबदेही सिर्फ पंजाब पुलिस की होगी। लॉरेंस के वकील सरकार से उसकी सुरक्षा यकीनी बनाने की मांग कर चुके हैं।

खबरें और भी हैं...