पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यूको बैंक लूटकांड:जालंधर पुलिस ढूंढती रह गई, होशियारपुर पुलिस ने पकड़ लिए बैंक लुटेरे, इन्होंने टांडा और भागोवाल में बैंकों से लूटे थे 17 लाख

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जानकारी देते एसएसपी होशियारपुर नवजोत सिंह माहल।
  • एक दिन पहले जालंधर में पकड़ा गया था एक आरोपी, किंगपिन सत्ता पुलिस की पहुंच से दूर
  • गार्ड की लूटी गई बंदूक और तीन पिस्टल बरामद, लुटेरों में एक किंगपिन सत्ता का चचेरा भाई
  • गुरदासपुर और अमृतसर में बैंक बनाने थे निशाना

यूको बैंक के लुटेरे पकड़ने के लिए लगी दौड़ में देहात पुलिस पीछे रह गई है। एक लुटेरे सुरजीत सिंह जीता को पकड़ कर रेड कर रही देहात पुलिस को होशियारपुर पुलिस ने पटखनी देते हुए सोमवार रात 11 बजे गांव खाखली से फरार किंगपिन सत्ता के चचेरे भाई और उसके दो साथी गिरफ्तार कर लिए। इनसे यूको बैंक के मारे गए गार्ड सुरिंदर पाल की बंदूक, तीन पिस्टल, स्कूटी, बाइक और 30 हजार रुपए बरामद हुए हैं।

पुलिस ने कोठे प्रेम नगर, हरियाना के रहने वाले सत्ता के चचेरे भाई बलविंदर सिंह सोनू, सुखविंदर सुक्खा, सुनील दत्त को 3 दिन के रिमांड पर लिया है। ये वही गैंग है, जिसने टांडा में बैंक से करीब 11 लाख और भागोवाल में बैंक से 6 लाख रुपए लूट लिए थे।

22 वारदातें कर चुका है किंगपिन सतपाल सत्ता

एसएसपी (होशियारपुर) नवजोत सिंह माहल ने बताया कि सोमवार रात करीब 11 बजे टीम ने गांव खुखरी के पास बलविंदर, सुखविंदर और सुनील दत्त को पकड़ लिया। इनसे तीन पिस्टल, गार्ड की लूटी की बंदूक के साथ-साथ यूको बैंक कांड में प्रयुक्त स्कूटी और बाइक बरामद की है। इसी गैंग ने गुरदासपुर के गांव भैणी मिया खां और अमृतसर के मेहता चौक स्थित बैंक को लूटना था। बरामद किए गए तीन पिस्टल सत्ता और गिंदा ही लेकर आए थे।

उधर, 22 बार अपराध कर चुके किंगपिन का नाम सतनाम सिंह सत्ता नहीं बल्कि सतपाल सिंह सत्ता है। यह खुलासा होशियारपुर पुलिस की गिरफ्त में आए सत्ता के चचेरे भाई बलविंदर सिंह ने किया है। बलविंदर कहता है कि सत्ता और गिंदा की पक्की दोस्ती है। यूको बैंक लूट कांड में गार्ड की हत्या के बाद से सत्ता ने कहा था कि पुलिस उन तक पहुंचने के लिए हर तरह की कोशिश करेगी। इसलिए वह और गिंदा इकट्‌ठे निकल गए थे।

सत्ता और गिंदा को पकड़ने के लिए अब भी लगी रेस

चाहे होशियारपुर पुलिस ने तीन लुटेरे पकड़े कर बाजी मार ली है, मगर जालंधर देहात पुलिस ने मंगलवार को सत्ता और गिंदा की तलाश में होशियारपुर और नवांशहर में रेड करवाई है। वहीं होशियारपुर पुलिस ने सत्ता और गिंदा की फैमिली पर दबाव बनाया हुआ है।

लूट में इस्तेमाल स्कूटी की बनाई थी फर्जी आरसी

नसराला के पास सीसीटीवी कैमरे में जीता का चेहरा सामने आने के बाद देहात पुलिस उसे पकड़ने में जुट गई थी तो एक सीसीटीवी फुटेज से सत्ता की स्कूटी का नंबर मिल गया था। जब होशियारपुर पुलिस आरसी पर दिए पते पर गई तो उसी नंबर की स्कूटी घर में खड़ी थी। यहां से पता चला कि स्कूटी की फर्जी आरसी बनाई गई थी।

वेपन संभालने के लिए मिलते थे दस हजार रुपए

बैंक लूटने के बाद सत्ता अपने चचेरे भाई बलविंदर के पास जाकर उसे अपने वेपन देकर निकल जाता था। गार्ड की बंदूक भी उसे दी थी। हर बार हथियार संभालने के बलविंदर को दस हजार रुपए मिलते थे। अब सत्ता के पकड़े जाने पर पता चलेगा कि क्या बलविंदर सच बोल रहा है कि वह किसी भी बैंक लूटकांड में साथ नहीं गया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें