पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Jalandhar's Beautician Was Cheated By 1.30 Lakhs Under The Pretext Of Job In Canada, Couple Had Sold Jewels For Daughter's Wedding

ट्रैवल एजेंट शीशा ने दिखाया झूठा ख्वाब:जालंधर की ब्यूटीशियन को कनाडा में नौकरी के बहाने 1.30 लाख ठगे, बेटी की शादी के लिए जोड़े गहने बेच दिए थे रुपए

जालंधर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने ट्रैवल एजेंट के खिलाफ केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने ट्रैवल एजेंट के खिलाफ केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

कपूरथला के ट्रैवल एजेंट बख्शीश शीशा ने जालंधर की ब्यूटीशियन को कनाडा में नौकरी का ख्वाब दिखा 1.30 लाख रुपए ठग लिए। ब्यूटीशियन का आरोप है कि उसने बेटी की शादी के लिए जोड़े गहने बेचकर ट्रैवल एजेंट को 11.80 लाख रुपए दिए थे लेकिन शुरूआती जांच में वो इसके पर्याप्त सबूत नहीं दिखा सकी। फिलहाल पुलिस ने आरोपी ट्रैवल एजेंट के खिलाफ ठगी व ट्रैवल एक्ट का केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

पड़ोसन ने कराई थी पहचान, कनाडा में ब्यूटीशियन की डिमांड का दिखाया सब्जबाग

बेगमपुरा मोहल्ले के वार्ड 1 की रहने वाली राधा ने बताया कि उसका आदमपुर में ब्यूटी पार्लर है। उसकी पड़ोसन कुलविंदर कौर ने 3 साल पहले उसकी जान-पहचान कपूरथला के बेगोवाल के रहने वाले बख्शीश सिंह उर्फ शीशा कराई। बख्शीश ने उसे कहा कि कनाडा में ब्यूटी स्पेशलिस्ट्स की बड़ी डिमांड है। उसे वहां भेजकर सीधे काम पर लगा सकता है। उसने पड़ोसन के बेटे का भी जिक्र किया कि उसका भी वीजा लगवा चुका है। वह बख्शीश शीशा के झांसे में आ गई और 20 लाख में सौदा तय हो गया। राधा ने उसे 2 लाख एडवांस व पासपोर्ट दे दिया। बख्शीश ने कहा कि 90 दिन में उसका काम हो जाएगा।

एंबेसी में अफसर बदलने से सेटिंग बिगड़ने की बात कह वसूलता रहा रुपए

इसके बाद वह आदमपुर आया और कहा कि एंबेसी में उसकी सेटिंग में कुछ फर्क पड़ा है। अब अफसर बदल गए हैं, इसलिए उनसे सेटिंग के लिए और पैसे देने हाेंगे। वह पैसे ले जाता रहा। इसके बाद वह एक बार फिर आया और कहा कि सारा काम लगभग पूरा हो चुका है। बस 5 लाख रुपए एक साथ दे दो। ब्यूटीशियन राधा उसके झांसे में आ गई और बेटी की शादी के लिए जोड़े गहने बेच दिए व कुछ रिश्तेदारों से लेकर उसे पैसे दे दिए।

वीजा लगने की बात कह दिल्ली बुलाया, वहां वीजा फर्जी निकला

इसके बाद उसने कहा कि वीजा लग चुका है। इसके लिए उसने दिल्ली बुला लिया। उसने मेरी व पड़ोसन के लड़के के वीजा की फोटो भेजी और कहा कि अभी 3 लाख रुपए दे दो ताकि में एंबेसी से जाकर पासपोर्ट उठा सकूं। किसी तरह उसने 2.90 लाख रुपए और रिश्तेदार से जुटाए और दिल्ली में दे दिए। बाद में उसे पता चला कि जो वीजा उसे दिखाया गया था, वो फर्जी था।

घर गई तो किया जलील, गांव वाले बोले- यह तो बंदा ही डिफॉल्टर

इसके बाद वह 15 बार उससे मिलने के लिए गई लेकिन वह नहीं मिला। वह कुछ गणमान्य लोगों को लेकर गई तो उसकी पत्नी ने काफी जलील किया और कहा कि उन पर डाके का पर्चा दर्ज करा देंगे। जब वह उसके गांव पहुंचे तो गांव के लोगों ने कहा कि यह आदमी एक नंबर का झूठा व डिफॉल्टर है। काफी लोगों से वह ठगी कर चुका है। तुम इसके झांसे में कैसे फंस गई।