• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Jalandhar's Drug Trafficker Caught With 2.50 Kg Of Opium And One Lakh Drug Money, Escaped On Parole Prisoner, Was Imprisoned For 7 Years

कोरोना के चलते बढ़ाई थी पैराेल:जालंधर का नशा तस्कर पैरोल पर आकर फरार, 7 साल की कैद की मिली थी सजा; 2.50 किलो अफीम और एक लाख ड्रग मनी समेत पकड़ा गया था

जालंधर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जालंधर पुलिस ने आरोपी कैदी के खिलाफ केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। - प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
जालंधर पुलिस ने आरोपी कैदी के खिलाफ केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। - प्रतीकात्मक फोटो
  • नवांशहर पुलिस ने पकड़ा था आरोपी तस्कर को, जेल न लौटने पर सुपिरटेंडेंट ने दर्ज कराया केस

करीब ढ़ाई साल पहले ढ़ाई किलो अफीम व एक लाख की ड्रग मनी समेत पकड़ा गया नशा तस्कर पैरोल पर बाहर आकर भाग निकला। उसे कोर्ट ने 7 साल कैद की सजा दी थी। पिछले साल कोरोना महामारी की वजह से उसकी पैरोल बढ़ाई गई थी लेकिन वह फिर जेल नहीं लौटा। लुधियाना के जेल सुपरिटेंडेंट का पत्र मिलने के बाद जालंधर पुलिस ने भगौड़े कैदी के खिलाफ पंजाब गुड कंडक्ट टेंपरेरी रिलीज एक्ट 1952 की धारा 8 व 9 के तहत उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

पैरोल खत्म होने के बाद बरनाला जेल में करना था सरेंडर

केंद्रीय जेल लुधियाना के सुपरिटेंडेंट राजीव कुमार अरोड़ा ने बताया कि आदमपुर के गांव पपिआणा के रहने वाले ओंकार सिंह उर्फ बॉबी पर नवांशहर के थाना बहिराम में नशा तस्करी का केस दर्ज हुआ था। इस मामले में कोर्ट ने उसे 7 साल कैद व 1 लाख जुर्माने की सजा दी थी। जुर्माना न देने पर उसे 2 साल की और कैद भुगतनी थी। कैदी ओंकार बॉबी को पैरोल पर छोड़ा गया था। उसे 25 अप्रैल 2020 को वापस जेल लौटना था। तभी कोरोना महामारी के दौरान हाई पावर्ड कमेटी की हिदायतों पर उसकी पैरोल 27 फरवरी 2021 तक बढ़ा दी गई। उसे 25 फरवरी को बरनाला की जेल में सरेंडर करना था। अब उन्हें बरनाला की जिला जेल से पत्र मिला कि ओंकार बॉबी ने उनके यहां सरेंडर नहीं किया है।

जमानतियों की भी कराई जाएगी जमानत

उन्होंने पुलिस कमिश्नर को पत्र भेजा कि आरोपी ओंकार बॉबी के खिलाफ केस दर्ज किया जाए क्योंकि वह पैरोल पर जाकर भगौड़ा हो गया है। इसके अलावा उसे गिरफ्तार कर बाकी सजा काटने के लिए जेल में डालने के लिए कहा गया है। जेल सुपरिटेंडेंट ने उसके जमानतियों की भी जमानत कराने को कहा। पूरे मामले के बारे में डीजीपी जेल को भी सूचना भेज दी गई है।

कार में तस्करी करते पकड़ा गया था भगौड़ा कैदी ओंकार बॉबी

जेल से पैरोल पर आकर भगौड़े हुए कैदी ओंकार बॉबी को नवांशहर के CIA स्टाफ ने 26 सितंबर 2018 को गिरफ्तार किया था। उसके साथ हरदयाल सिंह व उत्तर प्रदेश के बरेली के अलीगंज स्थित बीबनी के रहने वाले कल्लू राम व हरीश कुमार भी थे। यह चारों PB07V5672 नंबर की इंडिका कार में पकड़े गए थे। इंडिका कार के डैश बोर्ड से ही 2.50 किलो अफीम बरामद हुई थी। इनसे करीब एक लाख रुपए की ड्रग मनी भी बरामद की गई थी।