पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्राईडेंट कप:सेमिफाइनल से पहले जालंधर की टीम डिस- क्वालीफाइड, मोहाली व पटियाला भी बाहर

जालंधर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो
  • जालंधर के दो खिलाड़ियों की उम्र ज्यादा होने के शक पर कार्रवाई

प्राइवेट कमेटी की तरफ से प्रदेश में खेले जा रहे अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट में सेमिफाइनल खेलने से पहले ही जालंधर की टीम को डिस-क्वालीफाई कर दिया गया। कारण- टीम के दो खिलाड़ियों की उम्र ज्यादा बताई गई है। जालंधर सहित मोहाली और पटियाला की टीमों को भी टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है। तीनों टीमों के कुछ खिलाड़ियों पर शक था कि उनकी उम्र ज्यादा है।

इसके बाद कमेटी की तरफ से सभी खिलाड़ियों को मेडिकल टेस्ट करवाने के लिए कहा गया। जालंधर के दो खिलाड़ी भी शक के दायरे में थे। इनमें से एक खिलाड़ी का मेडिकल टेस्ट क्लियर हुआ लेकिन दूसरा खिलाड़ी टेस्ट करवाने नहीं गया। एक गलती के चलते पूरी टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई। डेढ़ लाख कैश अवार्ड वाले टूर्नामेंट में करीब दो दर्जन टीमें पार्टिसिपेट कर रही थीं।

टूर्नामेंट के सेमिफाइनल में जालंधर का मैच 6 अप्रैल को मोगा के साथ खेला जाना था, जिसमें जालंधर के जीत की उम्मीद थी क्योंकि मोगा क्रिकेट के माइनर डिस्ट्रिक्ट में शामिल है। टूर्नामेंट पीसीए की मंजूरी से करवाया जा रहा है, जिसके मुख्य स्पांसर पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट राजिंदर गुप्ता की फर्म है।

पीसीए का गलती से खिलाड़ियों को नुकसान
जेडीसीए के सीनियर अधिकारियों ने बताया कि टूर्नामेंट से पहले प्लेयर्स के जन्म-स्कूल सर्टिफिकेट, आधार कार्ड पीसीए की कमेटी को भेजे गए थे। इसके बाद ही खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर टीम का चयन किया गया था लेकिन अगर किसी खिलाड़ी की उम्र ज्यादा थी तो उसे पहले बताया जा सकता था या फिर खिलाड़ियों का टूर्नामेंट से पहले मेडिकल टेस्ट करवाना अनिवार्य होना चाहिए था। इससे सभी खिलाड़ियों को नुकसान हुआ है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें