पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Jalandhar's Wife Was Tortured, FIR In NRI Police Station If Madhya Pradesh's Youth Living In England Did Not Get Fortuner And FD Of 50 Lakh

दहेज ने तोड़ा डॉक्टर दंपती का रिश्ता:इंग्लैंड में रह रहे मध्यप्रदेश के युवक को फॉर्च्यूनर और 50 लाख की FD न मिली तो जालंधर की पत्नी को किया प्रताड़ित, NRI थाने में FIR

जालंधर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने आरोपी पति व सास के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। - प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
पुलिस ने आरोपी पति व सास के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। - प्रतीकात्मक फोटो

अखबार में विज्ञापन के जरिए बनी मध्यप्रदेश के ग्वालियर व जालंधर की डॉक्टर दंपती की जोड़ी दहेज के लालच ने तोड दी। इंग्लैंड में रह रहे युवक ने दहेज में फॉर्च्यूनर व 50 लाख की FD न मिलने से पत्नी को तंग करना शुरू कर दिया। मामला बढ़ा तो पत्नी के खिलाफ कोर्ट मे केस भी दायर कर दिया। पत्नी ने ग्वालियर से जालंधर लौट पुलिस के NRI विंग के ADGP को शिकायत भेज दी। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी पति डॉ. स्वपनदीप अटवाल व सास यशपाल अटवाल के खिलाफ NRI थाने में IPC की धारा 406ए 498-A के तहत केस दर्ज कर लिया है।

अखबार में इश्तिहार से हुआ था रिश्ता

पुलिस जांच के मुताबिक जालंधर की मॉडल टाउन में रहने वाली डॉ. अमरप्रीत कौर का रिश्ता मध्यप्रदेश ग्वालियर के विजय नगर एक्सटेंशन चेतकपुरी लक्सर के डॉ. स्वपनदीप अटवाल के साथ हुआ था। यह रिश्ता अखबार में दिए इश्तिहार के बाद आपसी रजामंदी से तय हुआ। शादी से पहले फरीदाबाद के सेक्टर 16 के होटल आशीर्वाद में सगाई हुई। जिसमें करीब 1.40 लाख खर्च हुए। अमरप्रीत और स्वपनदीप दोनों डॉक्टरी की प्रैक्टिस कर रहे थे। ससुराल वालों ने शादी के वक्त कहा कि स्वपनदीप जल्द इंग्लैंड चला जाएगा। फिर वह लड़की को भी इंग्लैंड बुला लेगा या दोनों भारत में रहकर इकट्‌ठे प्रैक्टिस करेंगे।

शादी में 19 लाख खर्च किए लेकिन बाद में परेशान करने लगे

इसके बाद स्वपनदीप इंग्लैंड जाकर वहां प्रैक्टिस करने लगा। वह इंग्लैंड में 19, विंसेंट हाउस, 2 वुडलैंड रोड पर रह रहा है। शादी के लिए वो भारत आया और जालंधर के माडल टाउन स्थित गुरूद्वारा सिंह सभा में दोनों का आनंदकारज हुआ। शादी में बारातियों की आवभगत में उनका करीब 19 लाख रुपए खर्च हुआ। शादी के बाद ग्वालियर में रिशेप्सन पार्टी हुई, उसमें भी 2.45 लाख के गिफ्ट दिए। उसके बाद पति ने कार व FD के लिए उसे परेशान करना शुरू कर दिया।

मारपीट कर रात में घर से निकाला, ग्वालियर गई तो बिना दहेज साथ रखने से किया इंकार

इसके बाद उनके बीच झगड़ा रहने लगा। डॉ. अमरप्रीत कौर के मुताबिक उसकी सास व अन्य रिश्तेदारों ने उसके साथ मारपीट कर रात को उसे घर से निकाल दिया। उसने वहां भी पुलिस बुलाई थी। इसके बाद स्वपनदीप भारत आया, लेकिन उसने अपनी पत्नी से कोई बात नहीं की। वह उसे लेने भी नहीं आया। जब वह माता-पिता के साथ ग्वालियर गई तो उन्होंने दोबारा मांग दोहराई और कहा कि उसके बाद ही इंग्लैंड लेकर जाएंगे।

पति ने भी कोर्ट में कर रखा केस, पुलिस जांच में अपने पक्ष में सबूत न दे सके आरोपी

पुलिस जांच में यह भी पता चला कि स्वपनदीप अटवाल अपनी पत्नी अमरप्रीत कौर के खिलाफ हिंदू मैरिज एक्ट के तहत ग्वालियर कोर्ट में केस दायर कर रखा है। जिसमें दोनों पक्षों को तलब किया जा रहा है। वहीं, पुलिस की जांच में आरोपी पक्ष कोई ऐसा सबूत पेश नहीं कर सका, जिससे यह पता चल सके कि स्वपनदीप ने अमरप्रीत को इंग्लैंड बुलाने के लिए कोई प्रयास किया हो। इसके अलावा पत्नी को खर्च भेजने का भी कोई सबूत नहीं दिखा सके। शिकायत की जांच के दौरान ही सास यशपाल अटवाल ने अदालत से अग्रिम जमानत भी ले ली। जिसमें कोर्ट ने कहा कि उन्हें गिरफ्तार करने से पहले 5 दिन का अग्रिम नोटिस देना जरूरी होगा।

खबरें और भी हैं...