केजरीवाल ने कैनोपी में बैठ दिए गारंटी कार्ड:महिलाओं को 1-1 हजार रुपए देने के ऐलान के तहत मुहिम शुरू करने पहुंचे करतारपुर, सरकार पर निशाना

जालंधर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कैनोपी में बैठकर महिलाओं को गारंटी कार्ड देते केजरीवाल। - Dainik Bhaskar
कैनोपी में बैठकर महिलाओं को गारंटी कार्ड देते केजरीवाल।

आम आदमी पार्टी संयोजक और दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने सराय खास (करतारपुर) से महिला सशक्तिकरण के लिए अपनी पार्टी की मुहिम शुरु की। केजरीवाल ने कैनोपी में बैठकर खुद भरकर महिलाओं को गारंटी कार्ड दिए। इससे पहले केजरीवाल गांव में पहुंचते ही गुरुघर में नतमस्तक हुए।

AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में तीसरी गारंटी के तहत 18 साल की हर महिला को हर महीने 1000 रुपए देने की घोषणा की थी। इसके तहत वह मंगलवार को करतारपुर पहुंचे। उन्होंने खुद महिलाओं को गारंटी फार्म भरकर दिए और मुहिम की शुरूआत की। अरविंद केजरीवाल के पहले फार्म को भरने के लिए विशेष रूप से एक कैनोपी लगाई थी। इसमें वह खुद बैठे और महिलाओं को सत्ता में आने पर 1000 रुपए देने की गारंटी का फार्म भर कर दिया।

करतारपुर में मुहिम शुरू करने के लिए पहुंचे आप नेता केजरीवाल व अन्य।
करतारपुर में मुहिम शुरू करने के लिए पहुंचे आप नेता केजरीवाल व अन्य।

कहा- दिल्ली के स्कूल पंजाब से बेहतर

केजरीवाल ने इस मौके पर कहा कि पंजाब के लोगों का अक्सर दिल्ली आना जाना लगा रहता है। उन्हें मालूम है कि दिल्ली में स्कूलों की हालत कैसी है और पंजाब में स्कूलों के हालात क्या हैं। उन्होंने लोगों से मोदी स्टाइल में पूछा कि पंजाब में अच्छे स्कूल, अच्छे अस्पताल चाहिए या नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि हम पंजाब में आए तो यहां दिल्ली से बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। पंजाब में मुफ्त बिजली और 24 घंटे बिजली देने का वादा भी किया।

चन्नी सरकार पर साधा निशाना

केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में जैसे ही उन्होंने हर महिला को 1-1 हजार रुपए देने का एलान किया तो चन्नी सरकार ने उन्हें गालियां निकालनी शुरू कर दी। उन्हें काला कह रहे हैं। उन्होंने पब्लिक से पूछा कि आपको काला भाई-बेटा पसंद है या नहीं। लोगों की हां में आवाज आने के बाद उन्होंने कहा कि अब भरोसा है कि हम सब मिलकर आलोचना करने वालों को मुंह तोड़ जवाब देगें।

कैनोपी में महिलाओं को गारंटी कार्ड सौंपते केजरीवाल और भगवंत मान।
कैनोपी में महिलाओं को गारंटी कार्ड सौंपते केजरीवाल और भगवंत मान।

केजरीवाल बोले-मैं हवा में बातें नहीं करता

उन्होंने कहा कि केजरीवाल हवा में बातें नहीं करता जो कहता है वह करता भी है। यह केजरीवाल का गांरटी कार्ड है कैप्टन का घर-घर रोजगार देने वाला झूठा वादा नहीं। उन्होंने कहा कि हमारे पंजाब ही नहीं देश की महिलाएं बहुत मेहनती हैं। लेकिन सत्ताधारी दल के लोग कह रहे हैं कि 1-1 हजार रुपए मिलने से महिलाएं आलसी हो जाएंगी। महिलाओं को भिखारी बनाने की बात कह रहे हैं। खुद लाखों-करोड़ों डकार रहे हैं और महिलाओं की गारंटी पर इन्हें तकलीफ हो रही है।

उन्होंने कहा कि सत्ताधारी सवाल कर रहे हैं कि पैसा कहां से आएगा। उन्हें बताना चाहता हूं पैसा कहां से आएगा। उन्होंने कहा कि अभी दो-तीन दिन पहले मुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र में ही में रेता चोरी मामला सामने आया है। इसमें नेताओं का भी हिस्सा है। 20 हजार करोड़ रुपए रेत चोरी कर माफिया कमा रहा है। इसे हम बंद करके इस पैसे से महिलाओं को 1-1 हजार रुपए देंगे। इस अवसर पर पार्टी के पंजाब प्रधान भगवंत मान, नेता प्रतिपक्ष हरपाल चीमा, दिल्ली जल बोर्ड के अध्यक्ष राघव चड्ढा और पूर्व IPS कुंवर विजय प्रताप सिंह भी साथ रहे।

खबरें और भी हैं...