• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Khattar Said Punjab Government Behind The Farmers' Movement In Haryana; Captain's Counterattack BJP Responsible For The Plight Of Farmers

पंजाब और हरियाणा के CM भिड़े:मनोहर लाल खट्टर ने कहा- आंदोलन के पीछे पंजाब सरकार; अमरिंदर बोले- किसानों की बदहाली के लिए BJP जिम्मेदार

जालंधर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

करनाल में किसानों पर लाठीचार्ज के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर और पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर आमने-सामने हो गए हैं। खट्‌टर ने कहा है कि हरियाणा में किसान आंदोलन के पीछे पंजाब सरकार का हाथ है। अगर ऐसा नहीं होता तो किसान मोर्चे की अगुआई करने वाले किसान नेता इस तरह बलवीर राजेवाल कैप्टन को लड्‌डू नहीं खिलाते। खट्‌टर ने इसे कड़वी सच्चाई बताया।

खट्‌टर के बयान के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी कड़ी प्रतिक्रिया दी। कैप्टन ने कहा कि किसानों की बदहाली के लिए पंजाब नहीं, बल्कि भारतीय जनता पार्टी जिम्मेदार है। शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज ने आपकी सरकार के किसान विरोधी एजेंडे को जगजाहिर कर दिया है।

जिन किसानों पर लाठियां बरसाईं, वे हरियाणा के ही
खट्‌टर ने सोमवार सुबह चंडीगढ़ में कहा कि किसानों को हरियाणा सरकार से तकलीफ नहीं है। उनका विरोध केंद्रीय कृषि सुधार कानून से है। हरियाणा को आंदोलन के लिए गलत चुना गया है। इस पर अमरिंदर ने कहा- जिन किसानों पर आपकी सरकार ने लाठीचार्ज किया है, वो पंजाब नहीं बल्कि हरियाणा के ही थे।

कैप्टन ने SDM के वायरल वीडियो का हवाला दिया
कैप्टन ने हरियाणा के SDM के वायरल वीडियो का हवाला देते हुए सवाल पूछा कि उस अफसर को पहले ही कैसे पता था कि किसान पथराव करेंगे, जो वो किसानों का सिर फोड़ने के निर्देश दे रहे थे। कैप्टन ने खट्‌टर से कहा कि वे कृषि कानून रद्द कराएं, तो सिर्फ किसान नहीं बल्कि मैं भी आपको लड्‌डू खिलाऊंगा।

खट्‌टर बोले- अमरिंदर कौन होते हैं इस्तीफा मांगने वाले
कैप्टन को जवाब देते हुए मनोहर लाल खट्‌टर ने कहा कि उनसे इस्तीफा मांगने वाले अमरिंदर सिंह कौन होते हैं। इस्तीफा तो कैप्टन को देना चाहिए, जिन्होंने आंदोलन के लिए पंजाब के लोगों को उकसाया है। खट्‌टर ने कहा कि सिंघु और टीकरी बॉर्डर पर सिर्फ पंजाब के किसान बैठे हैं। हरियाणा के किसान खुश हैं। कुछ लोग हैं, जो किसी भी बात पर सहमत नहीं होते, उन्हें हम जबरदस्ती नहीं मना सकते।

गन्ने का रेट बढ़ने पर कैप्टन को लड्‌डू खिलाते किसान नेता बलबीर राजेवाल व अन्य।
गन्ने का रेट बढ़ने पर कैप्टन को लड्‌डू खिलाते किसान नेता बलबीर राजेवाल व अन्य।

कैप्टन ने लाठीचार्ज के बाद भी जताया था एतराज
करनाल लाठीचार्ज पर कैप्टन ने कहा था कि शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन करते किसानों पर हरियाणा पुलिस की बर्बरता देख वो हैरान हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर की हरियाणा सरकार की तरफ से प्रायोजित यह लाठीचार्ज बर्दाश्त करने के काबिल नहीं है। देश के अन्नदाताओं से इस तरह के शर्मनाक व वहशियाना व्यवहार के लिए देश कभी भारतीय जनता पार्टी को माफ नहीं करेगा।

गन्ना किसानों ने रेट बढ़ाने पर खिलाया था कैप्टन को लड्‌डू
किसानों ने गन्ने की कीमत बढ़ाने की मांग को लेकर जालंधर में हाईवे और रेलवे ट्रैक जाम किया था। पांचवें दिन पंजाब सरकार ने गन्ने का रेट 360 रुपए प्रति क्विंटल कर दिया, जो हरियाणा से 2 रुपए ज्यादा था। इसके बाद किसान नेता बलवीर सिंह राजेवाल ने कैप्टन को लड्‌डू खिलाया था। इसकी फोटो-वीडियो कैप्टन के मीडिया सलाहकार ने ट्वीट की। इसी को लेकर खट्‌टर ने कैप्टन पर निशाना साधा था।

खबरें और भी हैं...